SBI Clerk Result 2018: क्लर्क प्रिलिम्स परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी,

एसबीआई प्रिलिम्स परीक्षा का रिजल्ट (SBI Clerk Prelims Result 2018) जारी हो गया है.
जिन उम्मीदवारों ने क्लर्क प्रिलिम्स परीक्षा दी हैं वे अपना रिजल्ट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. एसबीआई जूनियर असोसिएट (जेए) क्लर्क प्री परीक्षा 23, 24 और 30 जून को आयोजित की गई थी.

एसबीआई ने ये भर्ती परीक्षा क्लर्क के 9 हजार 366 पदों के लिए आयोजित की थी. प्रीलिम्स परीक्षा (SBI Prelims Exam) में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स की परीक्षा (SBI Mains Exam) में बैठने को मिलेगा. मेन्स की परीक्षा 5 अगस्त को आयोजित होगी. मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (Sbi mains admit card) 23 जुलाई को जारी किया जा सकता है.

बता दें कि SBI Clerk Result इस बार सही समय पर जारी किया गया है. उम्मीदवारों को अब मेन्स परीक्षा के लिए तैयारी तेज कर देनी चाहिए. मेन्स एग्जाम में 4 सेक्शन से सवाल पूछे जाएंगे. ये एग्जाम 200 नंबरों का होगा. जनरल एंड फाइनेंशियल अवेयरनेस सेक्शन से 50 नंबरों के सवाल पूछे जाएंगे. जनरल इंग्लिश से 40 नंबरों के सवाल पूछे जाएंगे. क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड से 50 नंबरों के सवाल पूछे जाएंगे. इसके अलावा आखिरी सेक्शन रीजनिंग एबिलिटी एंड कंप्यूटर एप्टीट्यूड से 60 नंबरों के सवाल पूछे जाएंगे.

SBI clerk prelims result ऐसे करें चेक
स्टेप 1: जिन उम्मीदवारों ने प्री परीक्षा दी थी वे अपना रिजल्ट चेक करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in  पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट के होमपेज पर SBI Careers के टैब पर क्लिक करें.
स्टेप 3: नया टैब खुलेगा. अब SBI Junior Associates recruitment के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 4: इसके बाद  SBI Junior Associates results link – “Preliminary Exam Results (New)” के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 5: उम्मीदवार अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि भर कर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
स्टेप 6: आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा, आप इसे डाउनलोड कर लें. भविष्य के लिए आप इसका प्रिंट ऑउट भी ले सकते हैं.

You May Also Like