बीजेपी नेताओं की प्रेस वार्ता-राजकुमार राठी और धरम लाल कौशिक ने कांग्रेस सरकार की लचर कानून व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल.

बिलासपुर. शहर के भाजपा कार्यालय में धनतेरस के दिन बीजेपी के नेताओं का जमावड़ा लगा, मौका था कांग्रेस सरकार में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भूपेश सरकार को कोसने का,प्रदेश के बीजेपी मीडिया प्रभारी राजकुमार राठी ने पत्रकारों के समक्ष राज्य सरकार पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि
छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया है। पाटन विधानसभा क्षेत्र के अमलेश्वर सहित आसपास में 2 महीने के भीतर तीन बड़ी वारदात हुई है,जिससे प्रदेश के व्यापारियों में दहशत का वातावरण है। प्रदेश के व्यापारी सीए और वकील रखकर टैक्स के रूप में सरकार को एक बड़ी राशि देते हैं। उन व्यापारियों में इस वक्त दहशत का वातावरण है। पिछले 2 महीने के अंदर तीन व्यापारियों की हत्या ने साबित कर दिया है कि प्रदेश में अपराधी बेखौफ हैं और उन्हें प्रदेश के कांग्रेसियों का संरक्षण प्राप्त है। दूसरे प्रदेश के व्यापारी भी अब इस राज्य में व्यवसाय करने आने से कराने लगे हैं।

गृहमंत्री दे इस्तीफा.

राजकुमार राठी ने सवाल किया कि इतना प्रदेश में इतना कुछ होने के बाद भी गृहमंत्रीहत्याओं को लेकर किसी भी तरह का बयान नहीं देते हैं अगर उनसे प्रदेश नहीं संभल रहा है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। राजकुमार राठी ने अमलेश्वर में हुई व्यापारी की हत्या के मामले में राज्य सरकार से मृतक के परिवारों को एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

विधायक कौशिक ने खड़े किए सवाल.

बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री समेत पाटन विधानसभा क्षेत्र के आसपास से पांच बड़े महत्वपूर्ण राजनेता प्रदेश के उच्च पदों पर हैं उसके बावजूद उसी विधानसभा क्षेत्र में लगातार हो रही घटनाएं प्रदेश के दुर्भाग्य को रेखांकित कर रहे हैं। दिनदहाड़े हो रही हत्याओं से प्रदेश दहल उठा है,गृहमंत्री का बयान ना आना सबसे बड़ी चिंता की बात है।श्री कौशिक ने कहा प्रदेश में अपराध में वृद्धि हुई है। सरकार चलाने में कांग्रेसी असफल हो गए है। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं यही वजह है कि आम आदमी दहशत में है। उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा छत्तीसगढ़ में नशे का कारोबार खूब फल फूल रहा है जिसमें अंतरराज्यीय गिरोह काम कर रहा है।

यहां का युवा वर्ग नशे की गिरफ्त में है जिसकी वजह से कई वारदातें सामने आ रही हैं। एनसीआरबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए श्री कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हत्याएं इतनी ज्यादा हो रही हैं कि देश में यह प्रदेश हत्याओं के मामले में तीसरे स्थान पर आ गया है। डकैती के मामले में 11 वे स्थान पर,किशोरवय उम्र के युवकों द्वारा किया जाना अपराध का क्रम छत्तीसगढ़ का देश में पहले नंबर पर है। अपहरण 6 वे स्थान पर। इस तरह से श्री कौशिक ने राज्य सरकार को जनता के प्रति जवाबदेह नहीं माना है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया है। कानून व्यवस्था बदहाल हो चुकी है यही वजह है छत्तीसगढ़ में अब कोई भी इन्वेस्टर आने को तैयार नहीं है। प्रदेश के व्यापारियों में हताशा और निराशा की स्थिति बन चुकी है। इस सरकार में सामूहिक हत्याओं का दौर चल रहा है जिस ओर मुख्यमंत्री या उनकी सरकार का ध्यान नहीं जा रहा है।पत्रकार वार्ता के दौरान बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक सुभाष अग्रवाल,संजय मुरारका, जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

You May Also Like