राष्ट्रपति मुर्मू दो दिवसीय दौरे गुरुवार को पहुंचेंगी रायपुर, कार्यक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे के तहत GGU यूनिवर्सिटी बिलासपुर के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. जहां वे 28 पीएचडी शोधार्थियों और 76 स्टूडेंट को गोल्ड मेडल प्रदान करेंगी.

रायपुर. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आगामी 31 अगस्त को 2 दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रही हैं. इस दौरान राष्ट्रपति मुर्मू अपने प्रवास के दौरान राजधानी रायपुर (Raipur)और बिलासपुर (Bilaspur) में आयोजित अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. राष्ट्रपति बनने के बाद द्रौपदी मुर्मू पहली बार छत्तीसगढ़ आ रही हैं.

जारी कार्यक्रम के अनुसार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 31 अगस्त को सुबह 10 बजे विशेष विमान से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वे रायपुर स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय ट्रस्ट शांति सरोवर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी, इसके अलावा वे महंत घासी दास संग्रहालय का भी दौरा करेंगी. दरअसल, 31 अगस्त को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देश की राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार आ रहीं है. उनके दौरे को लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस और प्रशासन सभी अलर्ट मोड पर हैं. रायपुर एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का धूमधाम से स्वागत करने के लिए जोरशोर से तैयारी की जा रही है. प्रशासन ने 31 अगस्त को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर तैयारी तेज कर दी है. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने 24 अगस्त को ही संस्कृति विभाग कार्यालय के पुरातत्व विभाग का निरीक्षण किया है, जहां उन्होंने देश की प्रथम नागरिक के दौरे को लेकर संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को सभी इंतेजाम करने का दिशा-निर्देश दिये.

बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

इसके अगले दिन 1 सितंबर को छत्तीसगढ़ के एक मात्र सेंट्रल यूनिवर्सिटी गुरू घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर के 10वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रबंधन की तरफ से तैयारी शुरू हो चुकी है. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार चक्रवाल ने 10वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों की समीक्षा बैठक की है. इसके अलावा कुलपति ने समारोह स्थल, विश्वविद्यालय परिसर में जारी निर्माण कार्य और अन्य कार्यों को ध्यान रखते हुए संयोजक, सह-संयोजकों और समन्वयकों को सभी काम जल्दी पूरा करने के निर्देश दिये.

You May Also Like