किराए की गाड़ी को दूसरे राज्यों में खपाने वाले दो शातिर आरोपी पुलिस की गिरफ्त में,एक फरार की तलाश जारी, एसपी सिंह ने ट्रैवल एजेंसी और परिवहन संघ से की अपील..

कोरिया. किराए पर गाड़ी लेकर उसे बेचने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है पकड़े गए आरोपी अंतर्राज्यीय गिरोह से ताल्लुक रखते हैं जिनमें से एक काफी शातिर है और उसके तार छत्तीसगढ़, एमपी,यूपी और दिल्ली से जुड़े हैं वही ट्रेन में भी आरोपी द्वारा जहरखुरानी की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है वही एक आरोपी फरार हो गया है। इधर घटना के बाद पुलिस कप्तान और उनकी टीम ने योजनाबद्ध तरीके से आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

एक नजर घटनाक्रम पर..

मिली जानकारी के अनुसार 18 अगस्त को थाना मनेंद्रगढ़ में पीड़ित ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसकी वाहन अर्टिगा क्रमांक सीजी 16 ए 2080 को जो किराए से चलती थी उसे किराए में व्यवहारी ले जाना है बोलकर गाड़ी को दिनांक 14 अगस्त को ले गया था और 4दिन बाद भी वाहन का चालक वापस नहीं आया जिसका पता तलाश करने व 17 अगस्त को चालक वापस आने बस स्टैंड मनेंद्रगढ़ से व्यवहारी जाने के नाम पर योजनाबद्ध तरीके से कोई अज्ञात व्यक्ति अपने एक साथी को कोतमा में लेकर शहडोल जंगल ले जाकर वाहन चालक से मारपीट कर उसका मोबाइल और अर्टिगा गाड़ी लूटकर ले गया है। इस के बाद रिपोर्ट पर थाना मने नगर में अपराध क्रमांक 252/ 2021 धारा 394 120 बी भा द वि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा..

पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मधुलिका सिंह एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी मनेंद्रगढ़ राकेश कुमार कुर्रे को अवगत कराया गया। क्योंकि मामला अज्ञात था अतः आरोपी की पतासाजी हेतु तकनीकी विश्लेषण ,मुखबिर तथा अन्य राज्यों में इस प्रकार की घटना करने वालों को चिन्हित करने पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष सिंह द्वारा कार्य योजना तैयार की गई। इन्हीं विश्लेषण के आधार पर प्रमुख आरोपी मोहम्मद अकरम के बारे में सूचना मिली की वह इलाहाबाद के रास्ते समरिया जिला रीवा मध्य प्रदेश अपने रिश्तेदार के घर आने वाला है गुप्त सूचना पर तत्काल एक टीम रवाना कर आरोपी को घेराबंदी कर सिमरिया में पकड़ा गया पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि घटना करने के पूर्व अपने साथी मोहम्मद शकील और कमल पटेल के साथ योजना बनाए थे कि गाड़ी बुकिंग करके अकरम लाएगा और शकील को रास्ते में बिठाकर चालक से भूल मिलकर उसे किसी ढाबे में खाना में नशे की गोली खिलाकर सुनसान जगह जंगल में ले जाकर मारपीट कर गाड़ी को लूट कर कमल पटेल के पास जाएगा जहां कमल पटेल कमल पटेल उस गाड़ी को उत्तर प्रदेश में ले जाकर बेच देगा 14अगस्त को कार योजना के अनुसार आरोपी अकरम मनेंद्रगढ़ आया और टैक्सी स्टैंड पर वाहन किराए पर लेने हेतु संपर्क करना शुरू किया उसी दौरान ड्राइवर किशन कुमार से अकरम से संपर्क हुआ दोनों में शादी में व्यवहारी जाना है बोलकर सौदा तय हुआ चालक किशन ने अपने मालिक मेहंदी हसन को बताया और व्यवहारी रवाना हो गया रास्ते में अकरम ने अपने साथी शकील को साथ बैठाया चालक से लगातार बातचीत कर उसे शराब का सेवन कराया गया शहडोल के आगे ढाबा पर लस्सी में नशे की गोली मिलाकर उसे पिला दिया और जब चालक नशे में हो गया तो उसे मारपीट कर उसका मोबाइल तथा गाड़ी कमल पटेल के पास ग्राम आंबी थाना मनगवां जिला रीवा गए और गाड़ी को वहां छोड़कर ₹15000 लेकर इलाहाबाद चले गए आरोपी मोहम्मद अकरम से चालक का लूट किया गया मोबाइल बरामद किया गया एवं अकरम के निशादेहीं पर लूट किया गया वाहन अर्टिगा क्रमांक सीजी 29a 2080 आरोपी कमल पटेल के घर ग्राम अंबी थाना मनगवां जिला रीवा से बरामद किया तथा मोहम्मद शकील को कोतमा से गिरफ्तार किया गया है, तीसरा आरोपी कमल पटेल घटना के बाद से फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है।

कई राज्यों से जुड़े हैं आरोपियों के तार..

आरोपियों ने दिल्ली मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश मैं घटना करने की जानकारी दिए हैं संबंधित पुलिस से संपर्क कर उक्त घटना की जानकारी दी गई है वही आरोपी अकरम ट्रेन में जहरखुरानी कर चोरी करने के आरोप में कटनी जेल से 3 वर्ष पूर्व सजा काट चुका है और वह जीआरपी कटनी का हिस्ट्रीशीटर है।

एसपी ने की अपील..

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने टैक्सी /ट्रक /परिवहन संघ से अपील की है कि वाहन को किराए में देते समय संबंधित व्यक्ति के सभी डिटेल परिचय पत्र मोबाइल अपने पास रखें ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना होने पर आरोपियों की जानकारी प्राप्त हो सके।

पकड़े गए आरोपियों के नाम..

पुलिस ने वाहन अर्टिगा क्रमांक सीजी 29a 2080 एवं एक नग मोबाइल कीमती 6080 00 को जप्त किया है
आरोपी मोहम्मद शकील पिता अब्दुल रशीद उम्र 29 वर्ष
मोहम्मद अकरम पिता अब्दुल कुड्डूस उम्र 22 वर्ष दोनों निवासी बनिया टोला कोतमा थाना कोतमा जिला अनूपपुर मध्य प्रदेश

You May Also Like