तस्वीरे- फ्री बूस्टर डोज अभियान का आगाज विधायक पाण्डेय के हाथों,कहा सभी के सहयोग से होगा टारगेट पूरा.

बिलासपुर.. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निःशुल्क प्रिकॉशन-बूस्टर डोज लगाने का अभियान शुरू हो गया है . इस अभियान का शुभारंभ शुक्रवार की सुबह नगर विधायक शैलेष पांडेय ने जिला अस्पताल से किया।

18 से 59 आयु वर्ग के ऐसे लोग, जिन्हें कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका लगाए 6 माह या 26 सप्ताह पूरे हो चुके हैं, उन्हें 20 शासकीय कोविड टीकाकरण केंद्रों पर प्रिकॉशन-बूस्टर डोज लगाया जा रहा है .

कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव अभियान के अंतर्गत बिलासपुर जिले में करीब 9.5 लाख लोगों को प्रिकॉशन-बूस्टर डोज लगाया जाएगा . बिलासपुर शहर में 2.7 लाख से अधिक लोगों को प्रिकॉशन-बूस्टर डोज लगाया जाएगा . प्रत्येक वार्ड, स्कूल, शासकीय एवं अशासकीय कार्यालय, धर्मशालाओं, समाजसेवी संगठनों की मांग पर निशुल्क शिविर आयोजित किए जाएंगे . साथ ही जिला अस्पताल, सिम्स मेडिकल कॉलेज सहित 20 स्वास्थ्य केंद्रों में भी यह सुविधा निशुल्क उपलब्ध रहेगी .

विधायक शैलेष पांडेय ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिलासपुर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी पात्र लोगों को निःशुल्क प्रिकॉशन/बूस्टर डोज लगाने की तैयारी पूरी कर ली गई है . बिलासपुर के स्वास्थ्य अधिकारियों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों और आम लोगों को टीकाकरण अभियान से जोड़ा गया है

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर यह विशेष टीकाकरण अभियान 15 जुलाई से 30 सितंबर 2022 तक लगातार 75 दिनों तक चलेगा . पहले और दूसरे डोज के रूप में जो टीका लगाया गया है, प्रिकॉशन/बूस्टर डोज में भी वही टीका लगाया जाएगा .

इसके पूर्व 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों, स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को ही प्रिकॉशन/बूस्टर डोज निःशुल्क लगाया जा रहा था . कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव अभियान के अंतर्गत अब बिलासपुर के करीब 9.5 लाख लोगों का टीकाकरण किया जाएगा .

You May Also Like