तस्वीरें- कोल माफियाओं के खिलाफ एक्शन में सीएम बघेल की टीम,चार जिलों में रेड कार्रवाई.

रायपुर. अपने 15 साल के भ्रष्टाचारी कार्यकाल को भूल भूपेश सरकार पर कोल माफियाओं को संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाने वाली भाजपा को प्रदेश सरकार ने जवाबी कार्रवाई करते हुए राज्य में बड़ा एक्शन प्लान कर चार विभागों की संयुक्त टीम के द्वारा कोल माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के बाद माफियाओं के बाजार में हड़कंप मचा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ सरकार ने कोल माफ़ियाओं पर बुधवार को बड़ी कार्रवाई की, चार विभागों के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने कोरबा, बिलासपुर सहित राज्य भर में छापे मारे। कोल वाशरी, कोल डिपो पर अचानक जांच दल पहुँचा। कोल माफिया के बारे में लगातार शिकायत मिल रही थी।खनिज, राजस्व, पर्यावरण और जीएसटी विभाग की संयुक्त कार्यवाही कार्यवाही के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा.

अवैध कोल माफिया का हब बने कोरबा जिले में चार ठिकानों पर एक साथ छापा पड़ने की खबर है। दस्तावेजों की बारीकी से जांच की जा रही है। सूत्रों की माने तो कोरबा जिले के दीपका क्षेत्र में संचालित कोल कंपनी के ठिकानों पर बुधवार की दोपहर बाद छापे की बड़ी कार्रवाई हुई है। चाकाबुड़ा, दीपका थाना के पीछे तथा एक अन्य कोयला ठिकाने पर दबिश की खबर है। खनिज, राजस्व, पर्यावरण और जीएसटी विभाग की कार्यवाही से कोल माफिया में हड़कंप मच गया। छापामारी के संबंध में अभी विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है। लेकिन कोयला स्टाक आदि का बड़ी बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है।

वही खनिज विभाग द्वारा गठित राज्य स्तरीय टीम एवं पर्यावरण विभाग, जीएसटी, पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा गतौरा एवं हिंडाडीह स्थित हिन्द एनर्जी, हिन्द मल्टी, क्लीन कोल वाशरियों एवं गतौरी स्थित सत्या पावर कोल् वाशरी, फील वाशरी में जांच की जा रही है।

खनिज विभाग ने कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा एवं रायगढ़ जिलों में स्थित सभी कोल् वाशरी एवं कोल डिपो की जांच के लिए 10 टीमें गठित टीमों में 50 अधिकारी शामिल लगातार मिल रही थी शिकायत के आधार पर खनिज, राजस्व, पर्यावरण और जीएसटी विभाग की संयुक्त कार्यवाही जारी।

You May Also Like