आजादी के पर्व पर एसपी ने पुलिस की सहायता करने वाले 127 संगी-संगिनी का सम्मान किया,जिले में एक पहल जनहितैषी पुलिसिंग का हुआ आगाज..

कोरबा. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिले के पुलिस कप्तान भोजराम पटेल ने पुलिस और जनता के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने एक नया फार्मूला निकाला है। इस पहल का नाम संगी- संगिनी दिया गया है जिले की पुलिस अब ऐसे लोगों को पुरस्कृत कर रही है। जो पुलिस की हेल्प कर पुलिस जनहितैषी की दिशा में सार्थक पहल के साथ पुलिस के कामकाज में हाथ बटा रहे हैं।

बेहतर पुलिसिंग के लिए तरह तरह के फार्मूले तैयार करने वाले चर्चित युवा आईपीएस जिले के पुलिस कप्तान भोजराम पटेल ने देश की आजादी के पर्व पर जिले में एक नई पहल की शुरुआत की है। अब जनता भी पुलिस के साथ काम करेगी जिसके लिए उन्हें बकायदा पुरस्कार भी दिया जाएगा। पुलिस के साथ जनहितैषी बनने वालों को संगी- संगनी ईनाम से नवाजा जाएगा। सभी थाना क्षेत्र से 3 महिला और 3 पुरुष इसके भागीदार होंगे ताकि पुलिस और जनता के बीच की दूरी कम हो और बेहतर तालमेल के साथ काम किया जाए।

एक कोशिश जनहितैषी पुलिसिंग की ओर.एसपी

पुलिस कप्तान भोजराम पटेल ने कहा कि विश्वास, विकास एवं सुरक्षा की आदर्श पर पुलिस कार्य कर रही है आईजी रतनलाल डांगी के मार्गदर्शन से जिले के सभी थाना, चौकी एवं पुलिस सहायता केंद्र, के क्षेत्रों से उन लोगों का चयन किया जिन्होंने पुलिस के पुलिसिंग कार्य में सहायता की तथा जनता एवं पुलिस के मध्य दूरियों का कम कर जनहितैषी पुलिसिंग बनाने में सहायता की। इससे आमजनो में पुलिस की नज़दीकियां बढ़ी तथा अपराधियों के मन में खौफ उत्पन्न हुआ तथा पुलिसिंग मजबूत हुई।

You May Also Like