स्वतंत्रता दिवस पर जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल, प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं…

बिलासपुर . भारतवर्ष में स्वतंत्रता का 76 वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हमारा देश करीब 200 साल बाद 1947 में आजाद हुआ। उसमें कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी। इस दिन हम अपने राष्ट्र के गौरव तिरंगे को सम्मान देते हैं साथ ही उन वीर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को भी याद करते हैं जिनकी वजह से हमारा भारत देश आजाद हुआ है।
राष्ट्रीय पर्व पर जिले में विभिन्न आयोजन हुए जिसमें जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने जिला पंचायत कार्यालय व विधायक कार्यालय के कार्यक्रम में शामिल हुए व ग्राम पंचायत करमा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व ग्राम सेमरा प्राथमिक विद्यालय में राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण कर प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

अपने संबोधन में गौरहा ने कहा की भारत एक ऐसा देश है जहां करोड़ों लोग विभिन्न धर्म परंपरा और संस्कृति के साथ निवास करते हैं और स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर सभी पूरी खुशी के साथ उत्सव मनाते हैं,इस दिन हम सभी भारतीयों को संकल्प लेना चाहिए की भारत की एकता,अखंडता और मातृभूमि के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देंगे। आज भी उन महान विभूतियों को याद करके आंखें नम हो जाती हैं जिन्होंने भारत की आजादी अपना सर्वस्व अर्पण कर दिया और आज हम सभी का यह दायित्व है कि देश की एकता उन्नति और प्रगति के लिए हम सभी मिलकर को प्रयासरत रहना चाहिए।

You May Also Like