OMG- बिल्हा हेल्थ सेंटर में कोविड-19 वैक्सीन लगाने के नाम पर हो रहा गड़बड़झाला..

बिलासपुर. देश की सब से बड़ी महामारी को लेकर बिल्हा का स्वास्थ कितना गंभीर है इसका एक उदाहरण सामने आया है। हाल तो ये है कि बिना वैक्सीन लगे ही मोबाइल पर मैसेज आ रहा है। अब इसे स्वास्थ विभाग की लापरवाही कहे या टेलीकॉम कंपनी की तकनीकी खराबी मगर इससे वैक्सीन लगवाने वालो को तो हर रोज दो -चार होना पड़ रहा है।

बिल्हा के स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का हाल कुछ ऐसा है कि यहां टीका लगवाने आने वाले व्यक्ति को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। टीका लगवाने हेतु पंजीयन कराने पर मोबाइल पर बिना टीका लगे ही संदेश आ जाता है कि आपको टीका लग गया और वास्तविकता यह होती है की टीका दूसरे दिन ले देकर लग पाता है।

कुछ यूं हुआ वृद्ध महिला के साथ..

बिल्हा नगर की 70 वर्षीय महिला जो कि टीका लगवाने बिल्हा स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी। वहां उन्हें टीका तो नहीं लगा लेकिन उनके मोबाइल पर संदेश जरूर आ गया हैरान परेशान महिला फिर दूसरे दिन टीकाकरण केंद्र पहुंचती है उन्हें बिना टीका लगाए यह कह कर वापस भेज दिया गया की आपका पंजीयन में समस्या है सुबह 9:00 बजे से टीका लगवाने वालों को बुला लिया जाता है और दोपहर तक कोई भी डॉक्टर टीका लगाने के लिए नहीं पहुंचता दूसरी तरफ देश – प्रदेश के नेता जनता को कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और इधर स्वास्थ्य विभाग कभी शुगर चेक कभी कोरोनावायरस टेस्ट कराने के नाम पर घुमा रहे हैं इस संवेदनशील टीकाकरण के नाम पर स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों के द्वारा टीका लगवाने आने वाले लोगों के साथ टेस्ट कराए जाने के नाम पर घुमाना समझ से परे है दूसरी ओर ठीक इन सबके विपरीत नगर के जनप्रतिनिधि व रसूखदारो के टीकाकरण के समय उन्हें परामर्श देना बुके गुलदस्ते भेंट कर अपना नंबर बढ़ाने का खेल बदस्तर बिल्हा स्वास्थ्य केंद्र में जारी है अस्पताल के डॉक्टरों का इस तरह का व्यवहार समझ से परे है।

You May Also Like