OMG ब्रेकिंग- डॉ सीवी रामन यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार गौरव शुक्ला की फेसबुक आईडी हैक, पुलिस में कंप्लेन..

बिलासपुर. सोशल मीडिया पर फेक आईडी बना कर साइबर ठगों द्वारा रुपए मांगने का सिलसिला लगातार जारी है। इससे चाहे नेता हो या राज्य के ब्यूरोक्रेट्स को नही बचा है। ताजा मामला डॉक्टर सीवी रामन यूनिवर्सिटी से जुड़ा है। कॉलेज के रजिस्ट्रार के फेसबुक की कॉपी कर फेक आईडी बनाकर पैसों की मांग की जा रही है वही इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई है।

कोटा स्थित डॉक्टर सीवी रामन यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार गौरव शुक्ला की फेसबुक आईजी को साइबर ठगों ने हैक कर लिया है। बुधवार को हैक हुई उनकी फेक आईडी से उल जुलूल बातें कर रुपए मांगा जा रहा है। भले ही बीते दिनों जिले की पुलिस नेसाइबर मितान अभियान का आगाज कर कीर्तिमान स्थापित कर आमजनों को साइबर अपराध से बचने का पाठ पढ़ाया। लेकिन इसके बाद भी लोग साइबर क्राइम का शिकार हो रहे है। पुलिस की सीख से कोसो आगे साइबर ठग हर रोज किसी न किसी को चुना लगा रहे है। बढ़ते सोशल मीडिया के इस दौर में राज्य के मिनिस्टर, नेता और ब्यूरोक्रेट्स कोई भी साइबर ठगों से बच नही पाया है तो वही आमजन की बात तो दूर है।इधर रजिस्ट्रार शुक्ला का फेसबुक आईडी हैक कर उनकी प्रोफाइल फोटो के माध्यम से परिचितों को मैसेज किया जा रहा है। गौरव शुक्ला की फेक आईडी इस्तेमाल कर सायबर ठग कहा हो,कैसे हो,एक काम था जैसे सवाल कर लास्ट में पैसों की डिमांड कर रहे है।

कोई झांसे में न आए..शुक्ला

इस मामले की जानकारी लगने के बाद ‘OMG NEWS NETWORK’ ने रजिस्ट्रार गौरव शुक्ला से बात की तो उन्होंने बताया कि मुझे जानकारी लगी है कि मेरा फेसबुक आईडी हैक कर पैसों की मांग की जा रही है। मैं अपने रिश्तेदारों और परिचितों से अपील करता हु ऐसे किसी झांसे में न आए और मैंने ये बात फेसबुक में लिखी भी है।साइबर क्राइम की खबरें पढ़ता और सुनता रहता था जब यही मेरे साथ हुआ तो बड़ा आश्चर्य हुआ। मैंने इस मामले की शिकायत पुलिस में कर दी है।

सभी प्राइवेसी सिस्टम का उपयोग करें.. टीआई

साइबर सेल इंचार्ज कलीम खान ने बताया कि फेसबुक आईडी हैक करने के अलावा सोशल मीडिया के द्वारा ठगी की शिकायत मिलती रहती है जिस पर जांच की जाती है। खास कर महिलाएं और युवतियों को अपनी फेसबुक आईडी और प्रोफाइल फोटो को लॉक कर रखना चाहिए वही सरकारी कर्मचारी और राजनीतिक पार्टी से जुड़े लोगों के साथ अधिकारियों को भी फेसबुक आईडी में उनकी पर्सनल जानकारियां लॉक करने की सलाह दी जाती है फेसबुक हो या वट्सप दोनों के सेटिंग्स ऑप्शन में आपको वो सब पाइंट्स मिलेंगे जो अपने परिचितों के अलावा आप किसी और से शेयर नही करना चाहते हो।

You May Also Like