ओह्ह नो- फर्जी ट्वीट के सहारे कब तक जीपीएम को बदनाम करेंगे असामाजिक लोग..

जीपीएम. नवगठित जिले के पेण्ड्रा क्षेत्र में विगत वर्षों से तथाकथित भू माफिया , षड्यंत्रकारी , अवैध उत्खनन में लिप्त साथ ही पत्रकारिता के आड़ में ब्लैकमेलिंग करने वाला समूह जो सामाजिक कार्यकर्ता का चोला ओढ़कर अनैतिक एवं अवैध कारोबार को स्वयं लिप्त हैं। जो विगत 15 वर्षों से यह कार्य करते आ रहे है . जिससे क्षेत्र में तथाकथित पत्रकार के रूप में अनेक कृत्यों से पूरा क्षेत्र आक्रोशित एवं आंदोलित है . उक्त संबंध में अनेक प्रकरण सर्वविदित है . वही तत्कालीन रूप से नवगठित जिले की प्रथम कलेक्टर द्वारा सार्वजनिक रूप से इन तथाकथित पत्रकारों को रंगे हाथ धान परिवहन की गाड़ी को रोककर 80000 की वसूली की गई थी।जिस पर तत्कालिक कलेक्टर के संज्ञान में आने पर कलेक्टर द्वारा अवैध वसूली ₹80000 वापस कराया गया था। (पूर्णता जांच का विषय )

साथ ही कोरोना काल के दौरान मुकेश विश्वकर्मा द्वारा गलत एवं भ्रामक खबर चलाने के कारण तत्कालिक कलेक्टर द्वारा इनके विरुद्ध कार्यवाही भी की गई थी इस मामले पर प्रशासन को संज्ञान लेना चाहिए .

उल्लेखनीय है कि मरवाही वन मंडल क्षेत्र में विश्व बैंक से कर्ज लेकर गरीब और आदिवासियों के लिए करोड़ों की योजना को वन विभाग के अधिकारी से मिली भगत कर यह पत्रकार समूह जंगल में अवैध बांध निर्माण , अवैध कटाई , जंगलों में बेजा कब्जा एवं मैटेरियल सप्लाई के नाम पर फर्जी बिल वाउचर द्वारा ब्लैकमेलिंग कर अधिकारियों से वसूली का कार्य इन तथाकथित पत्रकारों द्वारा किया जा रहा है यह निर्विवाद रूप से आज पर्यंत तक जारी है।जिसकी पर जांच होनी चाहिए।

वही यह बात भी महत्वपूर्ण है जिन युवाओं के ऊपर आरोप लगाया गया है यह युवाओं की टीम के द्वारा क्षेत्र में हर अच्छे व सामाजिक , युवाओं को जागृत करने के अभियान नशे को छोड़ो खेल से जोड़ो जिसे सफलतापूर्वक कई वर्षों से किया जा रहा है . जिसमें मुख्य रूप से खेल के छोटे एवं बड़े आयोजन , शमशान भूमि की साफ सफाई , तालाबों की साफ-सफाई , पौधारोपण एवं विभिन्न धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन इन युवाओं द्वारा लगातार किया जा रहा है . युवाओं के क्षेत्र एवं समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य किए जाने से तथाकथित पत्रकार समूह को चंदा खोरी एवं अवैध वसूली में बाधा उत्पन्न हो रही है जिसका परिणाम यह कार्य समूह हो रहे अच्छे कार्यों को प्रशासन एवं शासन के माध्यम से पदनाम एवं षडयंत्र पूर्वक मनोबल तोड़ने एवं छवि खराब करने , गरिमा को ठेस पहुंचाने एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान में अनैतिक आरोप लगाकर बदनाम करने का षड्यंत्र किया जा रहा है . तथा पुलिस में पत्रकारिता का दबाव बनाकर झूठे प्रकरण में एफ.आई.आर. कराने में में भी सफल हो रहे हैं

गौरतलब है कि इन तथाकथित पत्रकार दुर्गेश बिसेन , मुकेश विश्वकर्मा , अखिलेश नामदेव द्वारा पहले भी कोटमी सकोला हॉस्टल की अधिक्षिका को जान से मारने की धमकी देने की शिकायत कोटमी चौकी , पेंड्रा थाना , महिला थाना बिलासपुर एवं आईजी ऑफिस बिलासपुर में किया गया है . इन आरोपी पत्रकारो द्वारा कोटमी सकोला हॉस्टल में बलात रूप से बिना अनुमति के छात्राओं के कमरे तक बलात प्रवेश एवं छेड़छाड़ संबंधी शिकायत थाने में दर्ज है . जिस पर भी इनके द्वारा प्रेस क्लब का धौस दिखाकर एवं पुलिस के ऊपर दबाव बनाकर कार्यवाही नहीं होने दिया गया . क्योंकि यह तथाकथित पत्रकार समूह बनाकर ब्लैक मेलिंग एवं पत्रकारिता की आड़ में अपने गोरखधंधे चला रहे हैं उक्त मामले पर भी विचार कर कार्रवाई की जानी चाहिए .

महत्वपूर्ण विषय यह है कि हाल ही में सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष छाबरिया एवं उनकी टीम के द्वारा 26 दिसंबर 2020 को क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था . जिसमें क्षेत्र के युवाओं द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया तथा आयोजन की समाप्ति के 4 दिन पूर्व पत्रकार अखिलेश नामदेव दुर्गेश बिसेंन , मुकेश विश्वकर्मा द्वारा हर्ष छाबरिया से मिलकर उनको कार्यक्रम के नाम पर 50000 का विज्ञापन की मांग की गई थी . जिसे हर्ष छाबरिया द्वारा मना कर दिया गया . जिस से तिलमिलाकर 7/01/2021 को फर्जी ट्वीट कर आयोजन एवं आयोजनकर्ताओं के विषय में दुष्प्रचार एवं आरोप लगाकर उसे प्रसारित किया गया . जिसका खुलासा आरोपी पत्रकारों द्वारा स्वयं हर्ष छाबरिया एवं साथियों से हुए विवाद के दौरान कहा गया कि तुम्हारे आयोजन के संबंध में जो विवादित ट्वीट हुआ है वह हमारे द्वारा ही किया गया है और तू हमारा कुछ नहीं कर पाओगे . जबकि इस ट्वीट का प्रमाण भी है वही यह एक गंभीर अपराध है जिसकी जांच किया जाना बेहद जरूरी है .
इसी तारतम्य में इनके द्वारा षडयंत्र पूर्वक राज्य स्तरीय बालक-बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में पुलिस विभाग की सहभागिता से कराई गई थी . राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता काफी सफलता अर्जित किया है . जिसमे क्षेत्र के सभी नवयुवक एवं युवतियों द्वारा भाग लिया गया वहीं इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मरवाही विधायक के. के. ध्रुव जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनोज गुप्ता एवं फिजिकल कॉलेज के प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य साहित्यकार राजेंद्र पांडे जी एवं क्षेत्र के विद्यालयों के प्राचार्य सहित खेल प्रेमियों प्रबुद्धजनों ने खुलेमन से प्रशंसा की और यह जिले में चर्चा का विषय भी रहा है .

इन्हीं आयोजनकर्ता युवाओं के खिलाफ अवैध रूप से पत्रकारों को बरगला कर अपने साथ धमकी की बात बताते हुए थाने में दबाव बनाकर झूठी एफ आई आर दर्ज कराई गई है एवं हर्ष छाबरिया के आवेदन पर इनके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज नहीं किया गया जिससे युवाओं खेल प्रेमियों प्रबुद्ध जनों में भारी आक्रोश है .

अब सवाल यह खड़ा होता है की इस प्रकार क्षेत्र में अच्छे कार्य करने वालों के खिलाफ सफेदपोश माफिया ग्रुप जिन्होंने अपमानजनक गंदा ट्वीट कर क्षेत्र के युवाओं को बदनाम करने की साजिश की है . इस पर भी पुलिस प्रशासन को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही की जानी चाहिए एवं इन युवाओं पर जो मामला पंजीबद्ध किया गया है उसे वापस करते हुए खेल प्रेम एवं युवाओं का उत्साह एवं गरिमा को बनाए रखना चाहिए ताकि इसी तरह के कार्यक्रम नवगठित जिले में होते रहे चूंकि युवाओं के लिए यह महत्वपूर्ण है यह अभियान का उद्देश्य नशा छोड़ो खेल से जोड़ो का है जिस पर प्रशासन को तत्काल संज्ञान में लेना चाहिए।

You May Also Like