NSUI के प्रदेश महासचिव मिश्रा एंड टीम ने अटल यूनिवर्सिटी का किया घेराव.

बिलासपुर. छात्रों के हित के लिए ततपर एनएसयूआई प्रदेश महासचिव लक्की मिश्रा और उनकी टीम ने अटल बिहारी यूनिवर्सिटी का घेराव किया। अपनी टीम के साथ लक्की मिश्रा ने कुलपति श्री बाजपेयी के समक्ष छात्रों के साथ हुए छल की बात रखी और परेशानियों से अवगत कराया वही कुछ देर के प्रदर्शन के बाद कुलपति ने छात्रों के हित मे जल्द नोटिफिकेशन जारी कर मांग पूरी करने का आश्वासन दिया है।

प्रदेश महासचिव लक्की मिश्रा के नेतृत्व में बुधवार को अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यायल का घेराव किया।श्री मिश्रा ने बताया कि रायगढ़ विश्वविद्यालय बनने के पश्चात् 23 फ़रवरी 2021 के अनुक्रम में बिलासपुर विश्वविद्यालय की विद्या परिसद की ऑनलाइन बीसवीं आपदा बैठक 14जून 2021 को यह निर्णय लिया गया था कि 109 महाविद्यालय को अगले सत्र 2021-22 से अटल बिहारी बाजपेई विश्वविद्यालय से असम्बंध किया जाता है जिसके बाद भी आपसी समन्वय बिठा के छात्रों की परीक्षा ली गई।

जबकि 2022 की परीक्षा बस लेने की अनुमति दी गयी थी छात्रों का ऑनलाइन रिज़ल्ट निकला गया था जो कि छात्र हित में ग़लत निर्णय था। इससे ना कि अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय और स्व नंद कुमार पटेल रायगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों का भविष्य ख़तरे में है। जिसे संज्ञान में लेते हुए एनएसयूआई प्रदेश महासचिव लक्की मिश्रा ने छात्र हित में अटल बिहारी वाजपेई यूनिवर्सिटी के कुलपति श्री बाजपेयी से मांग करते हुए कहा कि दोनो विश्वविद्यालय अपने छात्रों की मेरिट लिस्ट बना कर जारी करे और शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय के छात्रों की मेरिट लिस्ट बना कर जारी किया जाए और फ़ाइनल ईयर के छात्रों का ऑनलाइन रिज़ल्ट निकला गया था जबकि छात्रों को अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यायल हार्ड कॉपी उपलब्ध करायी जाए। यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन के बाद छात्र हित की जीत हुई और अटल बिहारी वाजपेई के कुलपति ने कहा कि जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करने का निर्देश दिया जाएगा जिसके बाद एनएसयूआई ने कुलपति को धन्यवाद ज्ञापित किया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *