MLA पाण्डेय की रंग लाई पहल, अब 9वी से 12वी तक ऑफलाइन होंगे एक्जाम,शासन ने जारी किया आदेश..

बिलासपुर. नगर विधायक शैलेश पाण्डेय की एक और पहल रंग लाई है। राज्य शासन के शिक्षा विभाग ने कक्षा 9वी से 12वीं तक की परीक्षा ऑफलाइन कराने का फरमान जारी किया है।

राज्य शासन के शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश में कक्षा नौवीं से बारहवीं तक की वार्षिक परीक्षाएं कोविड-19 के तहत सुरक्षा नियमों को देखते हुए ऑफलाइन ही आयोजित की जांए। ऐसे स्पष्ट आदेश पूर्व में ही दिये गये थे। लेकिन प्रदेश के शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए उक्ताशय के स्पष्ट आदेश के बावजूद बिलासपुर जिले की कुछ निजी शिक्षण संस्थाओं द्वारा इन आदेशों का उल्लंघन कर कहीं ऑफलाइन तो कहीं ऑनलाइन परीक्षाए लिए जाने की जानकारी शहर विधायक शैलेश पाण्डेय को सैकड़ों पालकों ने दी।

विद्यार्थियों के पालकों ने विधायक को बताया कि शहर के कुछ निजी स्कूलों द्वारा शिक्षा विभाग के आदेश का सरासर उल्लंघन करते हुए ऑनलाइन परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। इस बात को गंभीरता से लेते हुए शहर विधायक ने प्रदेश सरकार और शिक्षा मंत्री तथा शिक्षा सचिव के ध्यान में यह मामला लाते हुए उनसे इस पर छात्र हित में त्वरित निर्णय लेने का आग्रह किया गया।

शहर विधायक की पहल का ठोस असर हुआ और राज्य शासन ने सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी स्कूलों में 9वी,10वी, 11वीं और 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं एकरूपता लाने के उद्देश्य से 1 अप्रैल के बाद ऑफलाइन ही आयोजित की जांए। शासन से मिले इस आदेश के बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी ने भी सभी प्राचार्य को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं कि वे 9वी से 12वीं तक की सभी कक्षाओं की परीक्षाएं हरहाल में एक अप्रैल के बाद ऑफलाइन ही लिया जाना सूनिश्चित करें।

You May Also Like