जो आप सपना देखते है जाने उसकी वास्विकता, मन की उथलपुथल को जानिए टैरोकार्ड रीडर फरहा खान से..

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा हो जो सपने न देखता हो. हर कोई सपना देखता है. हम कई बार इन सपनों का मजाक उड़ा देते हैं लेकिन इन सपनों के पीछे हर बार कोई ना कोई संदेश जरूर छुपा हुआ होता है. हम अक्सर सपने में वही देखते हैं जिसकी इच्छा हमें होती है. आप खुद ही सोचें, हम अक्सर उन्हीं चीज़ों को सपने में क्यों देखते हैं जिनके बारे में हम अक्सर सोचते हैं या फिर उस चीज़ को पाने की इच्छा हमारे अंदर होती है.

हर सपना बताता है आपका भविष्य, जानिए अपने सपनों की सच्चाई.
सपने हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं. ये बात शास्त्रों में भी कही गई है और मनोविज्ञान भी इसे मानता है. हालांकि दोनों के नजरिए से हर सपने के अलग अलग मायने होते हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक दो तरह के सपने अगर किसी को दिखें तो उन्हें कभी इग्नोर नहीं करना चाहिए. क्योंकि वे व्यक्ति के जीवन को पूरी तरह से बदल सकते हैं और उन्हें फर्श से अर्श तक पहुंचा सकते हैं. जानिए इन सपनों के बारे में.

1. खुद को उड़ते देखना : रियल लाइफ में तो हम कभी उड़ने की कल्पना नहीं कर सकते, लेकिन सपने में कुछ भी संभव है. अगर आप खुद को सपने में उड़ते देखते हैं तो इसे बहुत शुभ स्वप्न माना जाता है. मान्यता है कि ये सपना व्यक्ति के बुरे दिनों की समाप्ति का संकेत होता है और उसे भविष्य में खूब तरक्की दिलाता है.

झरना देखना: भविष्य में परेशानियों के समाप्त होने, बड़ी सफलता मिलने, इच्छा की पूर्ति और सपनों, उद्देश्य तथा लक्ष्यों के पूरा होने का सूचक होता है। परंतु यह सब प्राप्त करने के लिए आपको जीवन में संघर्ष और प्रयास भी करना पड़ेगा ।

सांप: अगर किसी को सपने में सांप दिखाई देता है तो इसे अपशकुन माना जाता है। सांप के सपने की व्याख्या अलग-अलग संस्कृतियों में वृहद रूप से की गई है। अगर आपको सपने में सांप दिखाई देता है तो यह इस ओर इशारा करता है कि निकट भविष्य में आप समस्याओं से घिरने वाले हैं।

महल : सपने में राजा या राजा का महल देखना शुभ माना जाता है। राजा को देखने का मतलब है कि आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है। यदि राजा का महल नजर आए तो समझ लें कि आपके जीवन में आकास्मिक धन आने वाला है। कई बार ये आर्थिक तंगी को दूर करने का भी संदेश देता है। आकूत धन की प्राप्ति का भी संकेत है।

खजाना: सपने में खजाना दिखने का मतलब यह नहीं कि आपको दबा हुआ खजाना मिल ही जाएगा। इसका अर्थ यह भी होता है कि आपको अचानक धन एवं मान-सम्मान का लाभ मिलने है। इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि कोई महत्वपूर्ण रहस्य उजागर होगा जिससे लाभ मिल सकता है।

समुद्र: सपने में समुद्र देखना शुभ संकेत देने वाला माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह सपना व्यक्ति की समस्त इच्छाओं को पूरा करता है। ऐसे में अपने यदि खुद को समुद्र के पास खड़ा देखा है या नदी देखी है। ऐसा सपना यह संकेत देता है कि आपके सारे दुःख दूर होने वाले हैं। वहीं यदि आप खुद को समुद्र या नदी पार करते हुए देखते हैं तो यह आने वाले समय में आपके जीवन के अंदर बड़े पॉजिटिव परिवर्तनों की तरफ इशारा करता है।
सपने में प्रेमी को देखना:सपने में अपने प्रेमी को देखना एक शुभ फल देने वाला सपना है तो आपके लिए यह सपना एक बहुत ही अच्छा सपना है इस समय आपका प्रेमी आपको याद कर रहा है इसलिए आपको उससे जरूर एक बार बात करनी चाहिए अगर आप अपने रिश्ते को और भी आगे बढ़ाना चाहती है । तो इससे अच्छा समय और आपको नही मिलेगा इस समय आपका प्रेमी आपके प्यार में पागल रहेगा । सपने में पुराने प्रेमी को देखना एक अच्छा सपना है इस समय आप अपने प्यार (Love Dream) की शुरुआत कर सकते है।

You May Also Like