IPS पटेल की जिले में नई थीम: खाकी के रंग स्कूल के संग प्रोग्राम किया आगाज कर कहा शिक्षा जीवन मे सफलता का द्वार खोलती हैं.

कोरबा. पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के क्षेत्र में अभिनव पहल करते हुए खाकी के रंग स्कूल के संग नामक कार्यक्रम की एक नई शुरुआत की गई है । भोज राम पटेल द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर गीतांजलि भवन कोरबा में कार्यक्रम का आयोजन कर विद्या दान कर सेवानिवृत्त हो चुके शिक्षक एवं वर्तमान में विद्या का दान कर रहे शिक्षकों का सम्मान किया गया।

जीवन मे शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण.एसपी

इस अवसर पर भोजराम पटेल द्वारा शिक्षकों की भूमिका और समाज के निर्माण में शिक्षकों की भमिका पर प्रकाश डालते हुए अपने शिक्षकीय कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि जीवन में शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है , शिक्षा जीवन में सफलता का द्वार खोलती है, सीखने की कोई उम्र नहीं होती, इंसान को जीवन भर अनवरत सीखते रहना चाहिए शिक्षा प्राप्त करने से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है शिक्षा का दान करना जब भी जहां पर भी अवसर मिले इंसान को अपने भीतर छिपे हुए ज्ञान को बांटना चाहिए । भोज राम पटेल द्वारा खाकी के रंग स्कूल के संग योजना की शुरुआत करते हुए बताया कि शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी थाना प्रभारी अपने अपने थाना क्षेत्रों में स्थित स्कूलों में जाकर स्कूल के प्राचार्य /प्रधान पाठक/ शिक्षकों से भेंट कर उन्हें सम्मानित करेंगे । यह कार्यक्रम शिक्षक दिवस से प्रारम्भ होकर बाल दिवस 14 नवम्बर तक अनवरत चलता रहेगा , सभी स्कूलों में साइबर क्राइम, महिला सुरक्षा ,यातायात जागरुकता , आत्मरक्षा, बाल अपराध, यौन उत्पीड़न, सामान्य कानून की जानकारी ,सामाजिक बुराइयों से दूर रहने के संबंध में जागरूकता अभियान चलाकर जागरूकता सम्बन्धी बैनर पोस्टर लगाए जाएंगे। साथ ही सभी स्कूलों में संबंधित थाना प्रभारी एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का मोबाइल नंबर लिखा जाएगा । छात्र – छत्राओं एवं शिक्षकों के मन में पुलिस से जुड़े हुए भ्रांतियों को दूर कर पुलिस एवं जनता के मध्य बनी हुई दूरी को कम करने एवम पुलिस जनता के मध्य मधुर सम्बन्ध स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा।

एसपी पटेल ने अपने शिक्षकीय जीवन को किया याद.

भोज राम पटेल में अपने छात्र जीवन एवम शिक्षकीय जीवन की घटनाओं को याद करते हुए अपनी माता पिता एवम गुरुजनों को याद करते हुए उनके द्वारा दी गई शिक्षा को याद करते हुए उन्हें नमन किया , सिविल सेवाओं की परीक्षा की तैयारी की शुरुआत अभी से करने एवम बच्च्चों में मन मे इंटरेस्ट जगाने के लिए स्कूलों में सामान्य ज्ञान,पुस्तकीय ज्ञान एवम पुलिस से सम्बंधित प्रश्नावली तैयार कर परीक्षा ली जाएगी। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं की 1001 रुपए इनाम दिया जाएगा। एसपी ने सभी शिक्षकों से स्कूल परिसर में बेल और समी का पेड़ लगाने का आग्रह किया जिसे सभी शिक्षक समाज ने सहर्ष स्वीकार किया।

You May Also Like