इंटरनेशनल योग डे- एनटीपीसी के अफसरों और स्टाफ ने परिवार संग योग कर फिट रहने का मैसेज दिया..

बिलासपुर. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एनटीपीसी के अधिकारी और कर्मचारियों ने परिवार समेत योगाभ्यास किया और बॉडी को फिट रखने का मैसेज दिया।

सीपत एनटीपीसी के कार्यकारी निदेशक पदमकुमार राज शेखरन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अपने घर में परिवारजनों के साथ कॉमन योग प्रोटोकॉल के अनुसार योगअभ्यास करने का आगाज किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शरीर और मन के लिए नित्य योग लाभकारी है लेकिन अभी के कोविड में अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बनाए रखने योग लाभकारी ही नहीं अति आवश्यक भी हैं। योग में ऐसी शक्ति है कि वह तन और मन दोनों को स्वस्थ रखते हुए सामर्थ्य प्रदान करता है उन्होंने बताया कि योग करने से व्यक्तिगत रूप से विकास भी होता है साथ ही देश की उन्नति में भी व्यक्ति सकारात्मक भूमिका निभा सकता है।

वही योग के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से एवं लोगों के सुलभ संदर्भ हेतु योग संबंधी विभिन्न जानकारी जैसे योगासन से लाभ, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का महत्व,कॉमन योगा प्रोटोकॉल एवं योग प्रशिक्षण हेतु आवश्यक ई सामग्री के लिंक और व्रहतर प्रचार सामग्री इंटरनेट साइट सोशल मीडिया और पी माध्यम से शेयर किए गए।

You May Also Like