CG POLICE के इंस्पेक्टर खान क्रिकेट जगत के बिग प्लेयर्स के साथ बुधवार से टीवी स्क्रीन पर आएंगे नजर.

बिलासपुर. देश के सिनेजगत में अक्सर इंस्पेक्टर खान का नाम सुना जाता है जिसकी भूमिका पर शुरू से लेकर मूवी के खत्म होने तक दर्शकों की नजर टिकी रहती है। रियल लाइफ में ऐसा ही रोल छत्तीसगढ़ पुलिस में क्रिकेट को लेकर हरफनमौला कहे जाने वाले इंस्पेक्टर कलीम खान अदा करेंगे, जो पुलिसिंग के साथ अब देश के क्रिकेट जगत के बिग प्लेयर्स के साथ मैदान में नजर आने वाले हैं।

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के लिए ये खबर गर्व से भरी है।पहली बार बीवीसीआई द्वारा आयोजित टी-20 (खिलाड़ी) एक्स-लीजेंड्स क्रिकेट ट्राफी में राज्य के सरगुजा जिले में पदस्थ इंस्पेक्टर कलीम खान पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी रास टेलर (न्यूजीलैंड), रॉबिन उथप्पा (इंडिया), फरवेज महरूफ (श्रीलंका) जैसे दिग्गजों के साथ पहली दफा बल्ला घुमाते नजर आएंगे। छत्तीसगढ़ पुलिस के इंस्पेक्टर मोहम्मद कलीम खान का सलेक्शन बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट ऐसोसिएशन इन इंडिया (बीवीसीआई) द्वारा आयोजित टी-20 (खिलाड़ी) एक्स-लीजेंड्स क्रिकेट प्रतियोगिता में हुआ है. जिस टीम में वे खेलने जा रहे, उस टीम की कप्तानी रॉबिन उथप्पा करेंगे. अब छत्तीसगढ़ के इस पुलिस इंस्पेक्टर व हफनमौला खिलाड़ी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स के साथ खेलने का मौका मिलेगा जिसका सीधा प्रसारण क्रिकेट प्रेमी डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकेंगे।

बुधवार से होगी शुरुआत.

यह प्रतियोगिता गाजियाबाद के वीवीआईपी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 22 मार्च से 30 मार्च के बीच होगी. बीवीसीआई की ओर से पहली बार वेटरन टी-20 एक्स लीजेंड्स क्रिकेट टॉफी का आयोजन हो रहा है। नौ दिनों तक होने वाले इस टी-20 टूनार्मेंट में दुनियाभर के पूर्व क्रिकेटर्स की छह टीमें बनेंगी और 18 मैच का फाइनल मुकाबला 30 मार्च को होगा।

बड़े-बड़े सितारों से सजी टीमों के बीच छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर खान का चयन होना अपने आप में राज्य के पुलिस विभाग के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

नाम और काम इंस्पेक्टर कलीम खान की पहचान.

क्रिकेट जगत में इंस्पेक्टर कलीम खान बहुत जाना-पहचाना नाम है. इसके अलावा पुलिस विभाग में अपने कामकाज और मेहनत के बलबूते भी कलीम खान ने बहुत शोहरत हासिल की है. कुछ साल पहले बिलासपुर जिले में पोस्टिंग के दौरान कई बड़े और चर्चित मामलों को सुलझाने में उनकी भूमिका अहम रही. इसके अलावा वे रायपुर के अलावा कई जिलों में पदस्थ रहें हैं और अपराध निराकरण में अपना नाम किया।

देहरादून में क्रिकेट का जौहर फिर हुआ सलेक्शन.

छत्तीसगढ़ वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के कैप्टन इंस्पेक्टर कलीम खान की वर्तमान में अंबिकापुर में पोस्टिंग है। छत्तीसगढ़ की टीम ने बीते अक्टूबर माह में देहरादून में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लिया था. जिसमें छत्तीसगढ़ की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. इस प्रतियोगिता में कलीम खान ने बैट और बाल के अलावा फील्डिंग में भी अपना जौहर दिखाया और उनका चयन हुआ।

छत्तीसगढ़ से आशीष और संदीप भी.

इंस्पेक्टर कलीम खान ने बताया कि, इस टूनार्मेंट में छह टीम बनी हैं. जिसकी कप्तानी पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर कर रहे हैं. विरेंद्र सहवाग को वाईजैग टाईटेंस, सुरेश रैना को इंदौर नाइट्स, हरभजन सिंह को चंडीगढ़ चैंप, इरफान पठान को गुवाहाटी एवेंजर्स, रॉबिन उथप्पा को पटना वारियर्स, युसूफ पठान को नागपुर निंजास की कप्तानी सौंपी गई है. इसमें अलग-अलग राज्यों के वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के क्रिकेटर्स का चयन किया गया है. जिसमें कलीम खान का रॉबिन उथप्पा की टीम और छत्तीसगढ़ के दो अन्य खिलाड़ी आशीष शर्मा व संदीप मौर्य का चयन सुरेश रैना की टीम में हुआ है।

ये धुरंधर भी आएंगे नजर.

इस (खिलाड़ी) एक्स-लीजेंड्स क्रिकेट टी-20 प्रतियोगिता में कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स एक्शन में नजर आएंगे. इसमें वीरेंद्र सहवाग के साथ ही सनथ जयसूर्या, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, तिलकरत्ने दिलशान, निक कॉम्पटन, रिचर्ड लेवी, इसुरु उदाना, प्रवीण कुमार, थिसारा परेरा, फरवेज महरूफ, प्रज्ञान ओझा सहित अन्य अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर्स शामिल होंगे.

सोशल मीडिया पर बधाई का दौर.

अपने क्रिकेटिया जुनून के बूते छत्तीसगढ़ पुलिस का नाम रोशन करने वाले इंस्पेक्टर खान का एक्स-लीजेंड्स क्रिकेट टी-20 प्रतियोगिता में सलेक्शन की खबर

मिलते है उनके परिचित सोशल मीडिया पर मुबारकबाद देकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।

You May Also Like