पहल- कांग्रेस नेता अपूर्व तिवारी ने शहर में पार्टी भवन के लिए अपनी जमीन देने घोषणा की, कहा कोई लालच नही स्व:दादा जी के नाम को जिंदा रखना मकसद..

बिलासपुर. पार्टी भवन के लिए जमीन तलाश कर रही प्रदेश कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छी खबर है। पार्टी के नेता अपूर्व तिवारी ने अपनी दस हजार वर्गफीट जमीन को कांग्रेस भवन के लिए फ्री में देने की घोषणा की है। जिसका मुख्य उद्देश्य पार्टी में उनके स्वर्गीय दादा और पिछले काफी समय से पार्टी के सदस्य होने के नाते कुछ करने की चाह है।

अपने करबला रोड़ स्थित निवास पर मीडिया से मुखातिब हुए कांग्रेस नेता अपूर्व तिवारी ने घोषणा कि है की उनकी पारिवारिक पृष्ठ भूमि सदैव कांग्रेस पार्टी को समर्पित रही। वही उन्होंने कहा कि मेरे दादा स्व.श्री पंडित रामगोपाल तिवारी जो सहकारिता पुरूष के रूप में विख्यात थे पूर्व सांसद बिलासपुर व जांजगीर और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी अविभाजित मध्यप्रदेश पूर्व अध्यक्ष नाफेड, एन.सी.यू.आई, एन.एफ.EC एवं सहकारिता मंत्री अविभाजित मध्यप्रदेश शासन के महत्वपूर्ण पदों में रहकर कांग्रेस पार्टी की पूरे निष्ठा व लगन के साथ जीवन भर सेवा प्रदान की है। इस बात की लेकर श्री तिवारी ने प्रदेश संगठन और मंत्रियों को मौखिक रूप से अवगत करा दिया है अब इंतजार है प्रदेश संगठन की ओर से हरी झंडी मिलने का।

श्री तिवारी ने बताया कि शहर कांग्रेस कमेटी का भवन बनाने के लिए संगठन के द्वारा अभी तक दो स्थलों का चयन किया गया जिसमें सामुदायिक भवन तिलक नगर व पुराना बस स्टैण्ड मगर किसी न किसी आपत्ति के कारण कांग्रेस कमेटी का भवन बनाने के लिए निश्चित स्थल का चयन नहीं हो सका है।

मेरा निवेदन स्वीकार करे संगठन.. तिवारी

पत्रकारों से चर्चा में श्री तिवारी ने आगे कहा कि कांग्रेस संगठन से मेरा निवेदन कि मेरे द्वारा स्व-अर्जित भूमि जो कि बिलासपुर रायपुर मेनरोड हाईटेक बस स्टैण्ड तिफरा मंडप्पम विवाह भवन के पास वार्ड नंबर 7 नगर निगम में स्थित है। उक्त भूमि में से दस हजार वर्गफीट भूमि मैं अपनी स्वेच्छा से अपने दादा स्व. पंडित रामगोपाल तिवारी की स्मृति में नि:शुल्क तौर पर प्रदान करना चाहता हूं।
चूंकि हमारा परिवार कांग्रेस पार्टी से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से हमेशा उपकृत रहा है। अतः मैं अपने परिवार की ओर से शहर कांग्रेस भवन के निर्माण हेतु 10000 (दस हजार) वर्गफीट जमीन निःशुल्क प्रदान करने की पेशकश कर रहा हूं। मुझे आशा ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कांग्रेस संगठन को मेरा प्रस्ताव सहर्ष स्वीकार होगा।

कोई लोभ नही सिर्फ स्व: दादा के नाम को जिंदा रखना मकसद..

अपूर्व तिवारी ने कहा की जमीन के पीछे मेरा कोई लालच नही है और न ही टिकिट पाने की मंशा,बल्कि मैं चाहता हु की कांग्रेस भवन बन जाये और मेरे दादा का नाम हमेशा लोगो की जुबान पर रहे। प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा शहर बिलासपुर है इसलिए कांग्रेस भवन भी भव्य और श्रेष्ठ होना चाहिए। इसी वजह से कांग्रेस संगठन के सहमति और निर्देश के बाद उक्त भूमि को दादा जी के नाम से कांग्रेस पार्टी को समर्पित करना चाहता हु।

You May Also Like