NTPC सीपत के भू विस्थापितों की परेशानियों को लेकर बैठक,विधायक बांधी का प्रस्ताव हादसे में जान गवा बैठे स्टाफ को दी जाए अनुकंपा नियुक्ति.

बिलासपुर. एनटीपीसी सीपत के भू विस्थापितों की समस्याओं के निराकरण के लिए जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक में कलेक्टर ने एनटीपीसी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रभावित गांव के स्थानीय नागरिकों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार उपलब्ध कराएं।

इस दौरान मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने भी विगत दिनों पूर्व एनटीपीसी के कर्मचारी नरेंद्र मिश्रा की मृत्यु के संदर्भ में उनके परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति देने की बाद रखी। जिस पर एनटीपीसी के अधिकारियों ने 10 दिवस के मध्य समस्या के निराकरण के संदर्भ में उच्च अधिकारियों से चर्चा करने व जल्द निराकरण करने की बात कही वहीं मस्तूरी विधायक द्वारा विस्थापितों को जल्द से जल्द नौकरी देने के बात एनटीपीसी के समक्ष रखी है। एनटीपीसी के अधिकारियों ने बताया कि भू विस्थापितों में लगभग 55 प्रतिशत लोगों को नौकरी उपलब्ध कराई जा चुकी है।

विधायक बांधी ने सीएसआर के तहत प्रभावित इलाकों के तालाबों को रिचार्ज करने,प्रभावित गांवों के स्कूलों में फर्नीचर प्रदान करने, गार्डन बनवाने साथ ही प्रभावित इलाकों में सघन वृक्षारोपण भी करने व प्रभावित गांवों में नालियां बनाने के की बात एनटीपीसी से कही है, वहीं अधिकारियो ने पर्यावरण विभाग के अधिकारियों को राखड़ डेम के प्रदूषण स्तर के जांच के भी निर्देश दिए।

18 को हो सकती है सर्वदलीय बैठक.

मृतक कर्मचारी नरेंद्र मिश्रा और व भू विस्थापितों की नौकरी के लिए 18 तारीख को एनटीपीसी में एक सर्वदलीय बैठक रखी जा सकती है।

You May Also Like