खुशखबरी- तीन माह के भीतर जतिया तालाब का काम पूरा करने विधायक पाण्डेय ने निगम अफसरों की ली क्लास कहा, काम मे लाए तेजी.

बिलासपुर. विधायक शैलेश पाण्डेय के कार्यकाल में शहर के नागरिकों को एक और बड़ी सौगात मिलने जा रही है। बंधवापारा तालाब के बाद जतिया तालाब का सौदरीकरण अंतिम चरण में चल रहा है । विधायक ने स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यो का जायजा लेते हुए कस्तूरबा नगर जतिया तालाब पहुंचे। यहां पर निगम अधिकारियों की मौजूदगी में 8 करोड़ की लागत से चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अफसरों को निर्देशित किया है कि जतिया तालाब का निर्माण कार्य जल्द पूरा करें।

सभी चीजों से परिपूर्ण होगा जतिया तालाब.विधायक.

विधायक पाण्डेय ने कहा कि जतिया तालाब शहर की एक शान और पहचान होगी। जतिया तालाब में चारों ओर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। ओपन जिम, फूड कोड, गार्डन, बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले के साथ ही नौका विहार का आनंद भी यहां के नागरिक इस तालाब में ले सकेंगे। अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्ट सिटी योजना के तहत जतिया तालाब का सौदरीकरण किया जा रहा है। जिसमें मल्टी लेवल पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। तालाब के चारों ओर सड़क चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। विद्युत व्यवस्था की जा रही है साथ ही साथ ही तालाब में साफ पानी रहे इसके लिए फिल्टर प्लांट लगाया जा रहा है। जिसमें से शहर का गंदा पानी फिल्टर होकर तालाब में पहुंचेगा और तालाब में 12 माह पानी रहेगा। जिससे आसपास का जलस्तर भी इससे बढ़ेगा। कस्तूरबा नगर सिंधी कॉलोनी एवं आसपास के लोगों को जतिया तालाब के सौदरीकरणका लाभ मिले इसके लिए विधायक ने समय सीमा पर निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

विधायक शैलेश पाण्डेय ने कहा है कि जतिया तालाब का आधुनिक रूप से सौदरीकरण किया जा रहा है। यहां सारी सुविधाएं होंगी और एक शहर की सौगात के साथ ही शान होगा यह तालाब । इसका लगभग 75% काम पूरा हो चुका है । फूड कोड भी तैयार किया जा रहा है रोड एवं पिचिंग का काम अंतिम चरण में है। विधायक ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर के लोगों को यह बड़ी सौगात मिलने वाली है निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करें। चर्चा के दौरान अधिकारियों ने विधायक को बताया कि 3 माह के भीतर तालाब का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

विधायक के मार्गदर्शन में हो रहा विकास. पार्षद.

क्षेत्र के पार्षद भरत कश्यप ने भी जतिया तालाब के निर्माण कार्य को लेकर कहा है कि विधायक के मार्गदर्शन में शहर में अनेक विकास कार्य हो रहे हैं और लोगों को बीच शहर में जतिया तालाब में सभी सुविधाएं मिलेंगी । विधायक ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिशा निर्देश पर शहर में विकास कार्य हो रहे हैं। इसके पहले मुख्यमंत्री ने तारामंडल और तिफरा ओबी की सौगात दी हैं। निरीक्षण के दौरान एमआईसी सदस्य कांग्रेस के पार्षद एल्डरमैन एवं एवं निगम के अधिकारी भी मौजूद थे। ज्ञात हो की पिछले 20 सालों से जतियां तालाब का सौंदर्यीकरण करने के लिए निगम प्रशासन ने योजना बनाई थी । कई बार टेंडर निर्माण कार्य भी शुरू हुआ लेकिन 7 एकड़ के इस तालाब का समुचित विकास आज तक नहीं हो पाया था।

You May Also Like