पहले चौकीदार को जमकर पीटा फिर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बाल संप्रेक्षण गृह से 9 नाबालिग फरार,सुरक्षा को लेकर कलेक्टर-एसपी ने कहा.

विकास तिवारी

दंतेवाड़ा. बाल अपराधियों ने पहले शौचालय जाने का बहाना बनाया फिर एक साथ चौकीदार पर टूट पड़े और उसकी जमकर पिटाई कर बाल संप्रेक्षण गृह से फरार हो गए। घटना नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के बाल संप्रेक्षण गृह से बुधवार-गुरुवार की दरमियान रात 9 बाल अपराधी फरार होने में में कामयाब हो गए। मिली जानकारी के जानकारी के अनुसार देर रात लगभग एक बजे दो बच्चों ने चौकीदार से शौचालय जाने के लिए दरवाजा खोलने को कहा, जैसे ही चौकीदार ने दरवाजा खोला पीछे से सात अन्य बच्चों भी बाहर निकल कर चौकीदार पर टूट पड़े। अचानक हमला करने का चौकीदार को कोई अंदेशा नहीं था जिससे वह स्वयं को संभाल नहीं पाया। इस दैरान पहले सभी बच्चों ने चौकीदार की जमकर पिटाई की , फिर सभी ने उसे जान से मार देने की धमकी देते हुए मुख्य दरवाजे की चाभी छीन ली और बहुत आराम से बाहर निकल गए।

सुरक्षा को लेकर पुलिस स्टाफ तक नही,कलेक्टर-एसपी ने कहा.

दंतेवाड़ा नक्सल प्रभावित जिलों में आता है और ऐसे में इस जिले के जेल और बाल संप्रेक्षण गृह भी काफी संवेदनशील होते हैं। जिससे इनकी सुरक्षा एक बड़ी चुनौती होती है। बावजूद इसके बाल सम्प्रेक्षण से 9 बच्चों का भाग जाना चिंताजनक है। इस मामले में दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि मौके पर तीन निजी सुरक्षा गार्ड तैनात थे और पुलिस का कोई बल सुरक्षा के लिए तैनात नहीं किया गया था। घटना कि जानकारी मिली है और मामले की जांच के लिए टीम गठित किया गया है। वहीं इस मामले में दंतेवाड़ा कलेक्टर विनीत नंदनवार ने चर्चा में कहा कि घटना की जानकारी एसपी को दी गई है और मामले की पूरी जांच करने को कहा गया है। हालांकि बाल सम्प्रेक्षण में कितने बच्चे थे और क्या मौके पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे जैसे सवालों पर अधिकारियों ने जांच कर जवाब देने की बात कही है

You May Also Like