नक्सलियों की तर्ज पर पहले की प्लानिंग फिर बंदूक की नोक पर पांच लाख की उगाही करने वाली एक महिला समेत 6 फर्जी नक्सली गिरफ्तार.

गरियाबंद. बंदूक की नोक पर देर रात घर घुसकर सरपंच से पांच लाख की उगाही करने के मामले मे 5 फर्जी नक्सलियों समेत एक महिला आरोपी को एसपी की टीम ने गिरफ्तार किया है। इस घटना को अंजाम देने आरोपियों ने नक्सलियों की तरह अचानक धमक जाने की पूरी प्लानिंग की और वारदात को अंजाम दिया वही पुलिस टीम ने आरोपियों से एक कार,3 एयर गन,छर्रा,नक्सली पर्चे, वर्दी,मोबाइल फोन और बाइक समेत कुल दो लाख साठ हजार रुपए का सामान बरामद किया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी जेआर ठाकुर ने बताया कि घटना थाना छुरा क्षेत्र की है। प्रार्थी हेमू नागेश पिता विष्णु राम उम्र 30 साल निवासी खुड़ियाडीह थाना छुरा ने 25 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 22-23 अगस्त की दरम्यानी रात्रि में 3-4 नकाबपोश हथियारबंद नक्सलियों ने घर मे घुसकर जान से मारने की धमकी दी और पांच लाख रुपये की मांग कर फरार हो गए थे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्रेश ठाकुर के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद पुष्पेंद्र नायक, व उप पुलिस अधीक्षक सुश्री निशा सिन्हा के पर्यवेक्षण में स्पेशल टीम गठित कर प्रकरण के त्वरित निराकरण हेतु निर्देशित किया गया था। वही स्पेशल टीम, सायबर सेल एवं थाना छुरा की टीम द्वारा सूचना तन्त्र को सक्रिय किया गया। इसी बीच संदेह के आधार पर प्रहलाद नायक, रोहित नायक, गेमेन्द्र ध्रुव, ओमप्रकाश निषाद, गौतम चक्रधारी एवं पायल मानिकपुरी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर सभी 6 आरोपियों दने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पहले भी हो चुका चक्रधारी गिरफ्तार, महिला राजधानी से पकड़ी गई.

एसपी ठाकुर ने बताया कि 2019 में आरोपी गौतम चक्रधारी फर्जी नक्सली मामले मे गिरफ्तारी की गई थी वही आरोपियों तक पहुचने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया घटनास्थल नक्सल प्रभावित क्षेत्र न होने का अंदेशे पर पुलिस द्वारा संदेह व्यक्त करते हुए पूर्व में संलिप्त फर्जी नक्सलियों को धर दबोचा इनकी साथी महिला आरोपी को सडडू मोवा रायपुर से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों से जप्त सामान.

3 नग एयर गन

70 नग छर्रा

2 नग वॉकीटाकी

2 नग चार्जर

6नग नक्सली वर्दी

4 नग मोबाईल फोन

1 नग पेचकस

2 नग बैग

नक्सली पर्चा

मिर्च पाउडर

प्लास्टिक टेप

1 कार मारुति सुजुकी रिट्ज क्रमांक CG04-HD-5804

मोटरसाइकिल क्रमांक CG04-M-5347.
पुलिस ने सभी जप्त सामानों की कुल कीमती करीबन 2 लाख 60 हज़ार रुपए आंकी है।

You May Also Like