एक्सक्लुसिव वीडियो- कांग्रेस नेता के घर हुई डकैती के खुलासे से पूर्व कैसे आए आरोपी मीडिया तक,4 पकड़ाए 6 फरार, गदगद SSP ने पुलिस टीम को बधाई दी.

बिलासपुर. जिले के चर्चित डकैती कांड के आरोपियों को आखिरकार पुलिस ने पकड़ ही लिया है। वारदात के बाद मीडिया की सुर्खियां बने इस मामले को पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है तो वही 6 आरोपी पुलिस के हाथ नही लग पाए है,पूछताछ में यह बात सामने आई है कि पुराने एक मामले में माँ बाप के साथ जेल गया वारदात का मुख्य सरगना ने कांग्रेस नेता से क्षुब्ध होकर उड़ीसा से अपने सहयोगियों को बुला कर बदला लेने का मूड बनाकर घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 5 मोबाइल, 1 कट्टा, 1 पिस्टल और 5 हजार रु नकद जब्त किया है। वही एसएसपी ने साइबर सेल के साथ पूरी पुलिस टीम को बधाई दी है।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी पारूल माथुर ने बताया कि सीसीटीवी व कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने मस्तूरी के पास ग्राम लावर निवासी अजय ध्रुव के मामले में संलिप्त होने की जानकारी मिली,

https://youtu.be/PNfF1q_rh0U

उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ।

https://youtu.be/7r7Pr8PN9Vc

कांग्रेस नेता टाकेश्वर पाटले ने अजय को उसके माता पिता के साथ 2017 में जेल भिजवाया था। जेल में ही उसने हत्या व डकैती के आरोपियो के साथ मिल कर बदला लेने की ठानी थी। अजय ध्रुव बाहर आया और उसने जेल में मिले दोस्त रमजान के साथ मिलकर रायगढ़ पहुचा और डकैती की प्लानिंग की फिर उड़ीसा के बदमाशों के साथ मिलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया।

एक नजर घटनाक्रम पर.

मस्तूरी के दर्री निवासी कांग्रेस के जिला सचिव टाकेश्वर पाटले के घर 13 जनवरी की सुबह 11 बजे आधा दर्जन से अधिक डकैतो के आने की सूचना पुलिस को मिली, जो बंदूक व चाकू की नोक पर ढाई लाख नगद व 3 लाख के गहने लूट कर फरार हो गए थे। घटना के बाद आरोपियों की तलाश में आईजी रतन लाल डांगी और एसएसपी पारुल माथुर ने अलग अलग टीमें लगाई थी। इस दौरान राजनैतिक आरोप प्रत्यारोप दौर भी लगातार चलता रहा।

गिरफ्त में आए आरोपी.

1 आनंद टोप्पो, सुंदरगढ़ उड़ीसा
2 छोटू सिंह, सुंदरगढ़ उड़ीसा
3 अजय कुमार ध्रुव, लावर, बिलासपुर
4 दुर्गेश ध्रुव, सिरगिट्टी, बिलासपुर

फरार आरोपी.

1 रमजान ऊर्फ बल्लू चिंगराजपारा बिलासपुर
2 माइकल सिंह, सुंदरगढ़ उड़ीसा
3 अनिल साय, सुंदरगढ़ उड़ीसा
4 आयूब खान, चिंगराजपरा बिलासपुर
5 तुलसी, ग्राम सेमरिया, जांजगीर चांपा
6 रमजान उर्फ बल्ला, चिल्हाटी बिलासपुर

You May Also Like