Exclusive: सीबीएसई 10वीं के लीक पेपर जंचने आए, दोबारा परीक्षा नहीं..

बिलासपुर. OMG NEWS की एक्सक्लुसिव रिपोर्ट में पता चला है कि सीबीएसई की दसवीं के गणित का परचा दोबारा नहीं होगा. लीकेज कांड की आंच शहर में भी आई थी फिर भी जंचने के लिए पेपर यहां आ चुके हैं.
सीबीएसई की दसवीं का गणित और बारहवीं के इकॉनामिक्स का परचा दिल्ली में लीक हो गया था. इसके बाद से हड़बड़ाई मोदी सरकार ने दोनों परचों की फिर से परीक्षा कराने और सीबीआई जांच के आदेश दिए. इसके बाद से बच्चे फिर से पढ़ना शुरू कर दिए है. लेकिन omgnews.co.in की Exclusive Report में पता चला है कि शहर के सीबीएसई स्कूल के तीन जांच केन्द्र मे दसवीं गणित की उत्तर पुस्तिकाएं गुरूवार को आ गई है. इसको जांचने के लिए मूल्यांकन करने वाले सीनियर टीचरों की ड्यूटी लगा दी गई है.

शहर में ऐसे आई थी आंच..

शहर के नामी कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने अपने दिल्ली के रिश्तेदारों से सूचना पाकर आरोपियों की आईडी फीशिंग के जरिए हैक की और उसे इंस्टाग्राम में अपलोड की और आईडी लिव कर दिया. ऐसा करके यहां भी लीक पेपर बंट गया.

दोबारा पेपर से सरकार मुकरी..

जांच एजेंसी की प्रारंभिक रिपोर्टस को सामने रखकर मोदी सरकार अपनी घोषणा से मुकर गई. क्योंकि दोबारा पेपर लेने में पूरे सिस्टम को तकनीकी अड़चने भी थी इसलिए मानव संसाधन मंत्रालय फिर से गणित की परीक्षा लेने से पीछे हट गया.

You May Also Like