बिटिया के जन्मदिन को यादगार बनाने एक पापा अपनी परी के लिए हर साल करते हैं ब्लड डोनेट कैंप का आयोजन,सेंचुरी भर लोगो ने निभाई भागीदारी.

दुर्ग. एक पिता का अपनी बेटी को लेकर प्यार ऐसा की हर साल बिटिया के जन्मदिन को यादगार बनाने और सामाजिक सरोकार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पिता के द्वारा ब्लड डोनेट कैंप लगवाया जाता हैं।

कोरोना की तीसरी लहर व कोविड-19 की विषय परिस्थितियों के दौरान रक्तदान करने वालों की संख्या 50 तक की कमी आई है। सिकलिंग, थैलेसिमिया पीड़ित बच्चों को ब्लड की नियमित आवश्यकता एवं इलाज के दौरान हीमोग्लोबिन की कमी होने से रक्त का अभाव न हो इसी उद्देश्य से सेवाभवी तृपेश शर्मा ने अपनी बेटी तनीषी शर्मा (परी ) के दसवे जन्मदिवस 25 जनवरी को दुर्ग जिला ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

रक्तदान शिविर में प्रातः 09:00 बजे से ही रक्तदाताओं का रक्तदान करने ब्लड बैंक पर आना प्रारंभ हो गया। जो कि शाम 06:00 बजे तक कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर में रक्तदान होता रहा। रक्तदान शिविर में समर्पित परिश्रमी सामाजिक समिति दिशा, स्वास्थ्य विभाग व सेव इंडियन फैमली, नवदृष्टि फांऊंन्डेशयन दुर्ग, हमर बाजार टीम एवं दुर्ग-भिलाई के रक्तदाताओं ने रक्तदान कर कुल 101 यूनिट रक्तदान किया।

अलग- अलग यूनिट के मिले सैंपल.

शिविर में कुल 157 लोगों ने रक्तदान पंजीयन कराया। जिसमें 56 उस समय रक्तदान के लिये अनफिट पाये गये। संग्रहित किये गये रक्त यूनिट ब्लड ग्रुप के अनुसार A+ve 24, B+ve 34, O+ve 32, AB+ve 07, AB-ve 01, A ve 01, Ove 01 कुल 101 रक्त यूनिट के रक्त ग्रुप रहें।

You May Also Like