आयोजन- जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज की धर्म सभा 12 अप्रैल को.

●पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक एवं शैलेश पांडे ने कहा-सभी धर्म एवं समाज के लोगों की होगी भागीदारी.

●तीन दिवसीय आयोजन की शुरुआत कलश यात्रा से.

बिलासपुर. जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज 11 अप्रैल को शहर आगमन हो रहा है जिनकी 12 अप्रैल को सीएमडी कॉलेज मैदान में धर्म सभा होगी वही तिफरा झूलेलाल मंगलम भवन में 11 से 13 अप्रैल तक भक्तों से सीधा संवाद करेंगे। तीन दिवसीय इस आयोजन में विभिन्न समाज तथा धर्म समाज के लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे, कलश यात्रा के साथ परशुराम इस आयोजन की शुरुआत होगी। जगतगुरु शंकराचार्य की धर्म सभा में सभी समाज के लोग शामिल होंगे। हिंदू नववर्ष आयोजन समिति के अलावा विभिन्न समाजसेवी संगठन भी इस आयोजन में अपनी सहभागिता निभाएंगे। आयोजन समिति के द्वारा धर्म सभा की तैयारी को लेकर आज झूलेलाल मंगलम भवन तथा सीएमडी कॉलेज मैदान में तैयारी को लेकर निरीक्षण किया। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक,विधायक शैलेश पांडे ने आयोजन समिति के सदस्यों के साथ आज आयोजन को लेकर चर्चा की है।

धरम संग शैलेश ने कहा कि.

आयोजन समिति के धरमलाल कौशिक तथा शैलेश पांडे ने कहा है कि शहर के लिए यह गौरव की बात है कि हनुमान जयंती के बाद जगतगुरु शंकराचार्य हम सब को आशीर्वाद देने आ रहे हैं। वे झूलेलाल मंगलम भवन में हम सब को आशीर्वाद देंगे तथा 12 अप्रैल को सीएमडी कॉलेज मैदान में जगद्गुरु शंकराचार्य की एक बड़ी धर्म सभा होने जा रही है । इस धर्म सभा में शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र से भी श्रद्धालु पहुंचेंगे। आयोजन समिति के द्वारा शहर में आयोजित शंकराचार्य जगतगुरु शंकराचार्य की धर्म सभा को लेकर सभी समाज को आमंत्रित किया गया है। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद महाराज का बहुत दिनों बाद शहर में धर्म सभा होने जा रही है। सीएमडी कॉलेज मैदान में आयोजित धर्म सभा में 10,000 से अधिक श्रद्धालुओं शामिल होने की संभावना है। धर्म सभा की तैयारी को लेकर रविवार को विधायक शैलेश पांडे ने आयोजन को सफल बनाने के लिए समिति बनाकर अलग-अलग जिम्मेदारी सभी को दी है। भजन कीर्तन के अलावा माइक लाइट टाइम टेबल , बैनर पोस्टर, निमंत्रण पत्र वितरण एवं अनेक व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई।

कान्यकुब्ज भवन में तय होगी रूपरेखा.

हनुमान जयंती के बाद दूसरे दिन 7 अप्रैल को आयोजन समिति की बैठक कान्यकुब्ज भवन में होगी। जिसमें धर्म सभा की तैयारी को अंतिम रूप दिया जाएगा। आज आयोजन समिति के सदस्य राधे भूत, रोशन अवस्थी, चंद्रचूड़ त्रिपाठी संदीप पांडे, मनोज तिवारी, भरत कश्यप, पिंकू पांडे,रामा बघेल

श्याम लाल चंदानी, मोती थावरानी, कृष्ण मोहन पांडे, मनोज शुक्ला, बिट्टू बाजपेई, सुदेश दुबे, अंकित गौरहा , अनिरुद्ध मिश्रा, रिंकू छाबड़ा, अमीन मुगल, कमलेश दुबे, साकेत मिश्रा, भरत जूरयानी, राजा अवस्थी, ज्योतिंद्र उपाध्याय के अलावा समिति के अनेक सदस्य मौजूद थे। ज्ञात हो कि जगतगुरु शंकराचार्य कि धर्म सभा में शहर के अलावा प्रदेश भर के सभी जिलों से उनके शिष्य यहां पहुंचेंगे। सिंधी कॉलेज मैदान में 12 अप्रैल को शाम 5:00 बजे से धर्म सभा प्रारंभ होगी। 11 अप्रैल से 16 अप्रैल तक शहर में भक्ति में माहौल रहेगा। झूलेलाल मंगलम भवन स्वामी तिफरा में श्रद्धालु जगतगुरु शंकराचार्य से आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे।

You May Also Like