चुनावी धार- हंसमुख लाल पाण्डेय का चक्कू, छुरिया तेज करा लो पैटर्न से विपक्ष के सीने पर चल गई छुरिया.

‘रवि शुक्ला’

छत्तीसगढ़ की सियासत में सत्ता और विपक्ष एक साल पहले से ही चुनावी तैयारी में भीड़ गई है। विपक्ष ने सूर्या बल्ब की तरह अपने घर के सारे चेहरे बदल डाले, बीजेपी चीफ से लेकर जिले के कई चेहरे ऊपर नीचे किया हैं इसकी देखा देखी कांग्रेस ने भी शुरू कर दी है। शहर के हंसमुख लाल पाण्डेय इससे भी दो कदम आगे निकले, जो होगा सो होगा जनसंपर्क यात्रा की शुरुआत की शहर के बीच गोल बाजार पहुंचे और लगे चक्कू छुरिया तेज करने वैसे शहर की जनता सब जानती है कि हंसमुख लाल पाण्डेय की सियासी धार कितनी तेज है तभी तो पूर्व मंत्री नगर के लाल को भी वह पानी पिला चुके हैं। पता नहीं हंसमुख लाल पाण्डेय अब किसके लिए अपनी धार तेज कर रहे हैं।

नगर हंसमुख लाल पाण्डेय की चाकू में धार करते हुए एक फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर तैर रही है। इस वाक्ये के सामने आने के बाद जमकर कलम भी चली,चाहे वह मीडिया हो या विपक्ष में बैठे लोग, पाण्डेय जी की खिदमत में लिखने से नही चूके, अब पत्रकार की बात करें तो भई ऐसा है हर एक पहलुओं पर लिखना ही उनका धर्म- कर्म है और विपक्ष की बात करें तो उनका बिना लिखे दिल है कि मानता नही है भले हंसमुख लाल पाण्डेय की इस अदा से विपक्ष के मन मे सांप क्यों न लोट रहा हो.

चाकू में धार करते हुए जैसे ही यह पहली बार फोटो सामने आई मीडिया की सुर्खियां बनी,एक दिन बाद बासी हुई तो उल्टी पड़ी बाजी की तरह विपक्ष ने भी अपनी भूमिका बखूबी निभाई और दिल पर हंसमुख लाल पाण्डेय की धार से आए घाव के जख्म को कुरेदते हुए दर्द ए दिल बया कर दिया,अच्छा भी है विपक्ष को अपनी उपस्थिति दर्ज कराना भी चाहिए, मौका खोया तो सामने वाले का नम्बर बढ़ा,खैर हंसमुख लाल पाण्डेय और उनके हाथों में चाकू की धार वाली फोटो सोशल मीडिया पर खूब दौड़ रही है। लोगो को पता तो चल ही रहा है कि एक हंसमुख लाल पाण्डेय ऐसे भी.

किस्सा वही है कि पाण्डेय जी निकले थे जनसंपर्क में और सामने दिख गई चक्कू छुरिया तेज करा लो की दुकान,अब ये तो पाण्डेय जी ही जाने की हाथों में चाकू और उस पर चिंगारी के साथ दौड़ती तेज धार के मायने क्या है.

खैर जो भी हो हमे तो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का वो डायलॉग याद आ रहा है। जिसमें हंसमुख लाल पाण्डेय बिल्कुल फिट बैठ रहे हैं।

अच्छे ने अच्छा और बुरे ने बुरा कहा मुझे क्योंकि जिसको जितनी जरूरत थी उतना ही पहचाना मुझे.

इधर बाजपेयी जी कहिन.

भाजयुमो उत्तर मंडल अध्यक्ष महर्षि बाजपेयी ने बिलासपुर के विधायक के चाकू में धार करते हुए वायरल हो रहे वीडियो को लेकर विधायक पर आरोप लगाया है कि वर्तमान हालात में जिस तरह से बिलासपुर शहर में हर हाथ में चाकू आ गया है। हर दिन शहर में कोई न कोई चाकूबाजी की घटनाएं हो रही है। लेकिन शहर के विधायक चाकूबाजी पर बयान देने और उस पर रोक लगाने की अपील करने की जगह की खुद चाकू का प्रमोशन कर रहे है जिससे चाकुबाजो का हौसला और बुलंद होगा। एक निर्वाचित जनप्रतिनिधि के इस हल्के प्रदर्शन से शहर के वर्तमान हालातो का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज की स्थिति पूरी तरह से खराब हो चुकी है। इसका जवाब नगर की जनता आने वाले विधानसभा चुनाव में जरूर देगी और वर्तमान विधायक को सत्ता से बाहर पुनः शहर में शांति की स्थापना करेगी।।

You May Also Like