ईडी रेड- बुधवार को राज्य के तीन बड़े शहरों में आईएएस,महापौर, शराब कारोबारी और बिहारी के ठिकाने बने टारगेट.

रायपुर. राज्य में बुधवार को भी ईडी की बड़ी रेड कार्रवाई की खबर आ रही है। राजधानी, दुर्ग और बिलासपुर में ईडी की टीम ने आईएएस,महापौर, शराब कारोबारी और एक हिस्ट्रीशीटर तमाम ठिकानों पर दबिश दी है सब मिलाकर ईडी करीब 17 जगहों पर जमी हुई है।

इनके ठिकानो में पहुची ईडी की टीम.

आज फिर प्रदेश में ईडी की टीम ने रेड की, रही। आईएएस अनिल टुटेजा, महापौर एजाज ढेबर, शराब कारोबारी अमोलक भाटिया, सुरजीत भाटिया, गुरजीत भाटिया के ईडी के राडार में आने की जानकारी मिल रही है
बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम बुधवार को एक साथ 17 ठिकानों पर रायपुर दुर्ग और बिलासपुर में आ धमकी है। ईडी की टीम रायपुर महापौर एजाज ढेबर, उसके भाई अनवर ढेबर के घर, दफ्तर और होटल के साथ ही सिविल लाइन स्थित आईएएस अनिल टुटेजा के घर में, शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया, सुरजीत सिंह भाटिया, गुरजीत सिंह और इस ग्रुप से जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों और दुर्ग के हिस्ट्रीशीटर एवं होटल कारोबारी विनोद बिहारी के साथ ही उनके कुछ करीबी लोगों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई में जुटी है। सभी के ठिकानों पर अभी ईडी के अधिकारी जांच कर रहे है।
छापे की जद में आने वाले महापौर एजाज ढेबर, उसके भाई अनवर ढेबर शराब कारोबारी भाटिया ग्रुप और आईएस अनिल टुटेजा के घर पर आयकर विभाग की टीम पहले भी कई बार छापा मार चुकी है। उसके बाद ईडी की टीम द्वारा दबिश दी गई है। मिल रही जानकारी के अनुसार ईडी की टीम राज्य के 33 से ज्यादा ठिकानों में अपनी पड़ताल रही है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग से मिले इनपुट के आधार पर इन सभी को छापे की जद में लिया गया है।

दस्तावेजों की जांच और पूछताछ.

मिल रही जानकारी के अनुसार ईडी टीम की तलाशी में लेनदेन के दस्तावेज जमीन के पेपर्स और चल-अचल संपत्तियों की जानकारी मिली है, जिनके संबंध में पूछताछ कर बयान लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दोपहर तक कुछ ठिकानों पर जांच पूरी हो सकती है।

दुर्ग में बिहारी के घर रेड.
ईडी की 6 सदस्यीय टीम बुधवार सुबह 6 बजे होटल व शराब व्यवसाय से जुड़े विनोद बिहारी के दीपक नगर गली नंबर 4 स्थित घर लालपति निवास में पहुंची। ईडी की टीम ने कुल 4 गाड़ियां थीं, जिसमें ईडी के अधिकारी सहित CISF के जवान शामिल थे। टीम ने पहुंचते ही विनोद बिहारी के घर के अंदर से लोगों को बाहर जाने और बाहर से अंदर आने के लिए रोक दिया। इसके साथ ही कई गार्ड घर के बाहर सुरक्षा ड्यूटी पर लगा दिए गए। जिस समय टीम ने छापेमारी की विनोद बिहारी घर पर ही था। टीम उनके सभी व्यवसाय से जुड़े दस्तावेज व अन्य डिटेल्स खंगालने के साथ ही पूछताछ कर रही है।

You May Also Like