संभाग कमिश्नर संजय अलंग ने लगवाया बूस्टर डोज़…

बिलासपुर. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर अब प्रदेश सहित देश मे आज से कोरोना को हराने बूस्टर डोज़ लगाए जा रहे है।इसके मद्देनजर संभाग कमिश्नर डॉ संजय अलंग ने जिला अस्पताल पहुंच कर अपना बूस्टर डोज लगवाया, इस दौरान उनकी पत्नी भी साथ मे थी।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार से सिम्स और जिला अस्पताल में हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स और 60 साल से उपर वाले बुजुर्गों को वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाई जा रही है.
बूस्टर डोज के लिए लोगों को अलग से रजिस्ट्रेशन कराने की कोई आवश्यकता नहीं होगी . जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है और 9 माह का समय पूरा कर लिया है, उनके मोबाइल में बूस्टर डोज लगवाने के लिए बाकायदा मैसेज भी आएगा . उसके बाद संबंधित व्यक्ति निर्धारित केन्द्रों में जाकर बूस्टर डोज लगवा सकते है . जिले में 18 हजार फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स और 34 हजार सिक्सटी प्लस वाले व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाई जा रही है .

शुरू हुए इस अभियान में संभाग के कमिश्नर डॉ.संजय अलंग ने भी बूस्टर डोज ले लिया है . डॉ अलंग ने जिला अस्पताल के कोविड़ वैक्सीन सेंटर पहुंचकर बूस्टर डोज लगवाया . स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कोविड़ वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके और 9 माह की अवधि पूरी कर चुके लोग बूस्टर डोज की सुविधा का लाभ ले सकेंगे .

You May Also Like