पीएम मोदी की जनसभा को लेकर जिला-पुलिस प्रशासन मुस्तैद, कुछ इस तरह की होगी सुरक्षा व्यवस्था, आमजनता क्या लेकर जाए क्या नही जारी हुई गाइड लाइन.

बिलासपुर. शहर के साइंस कालेज मैदान में शनिवार 30 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित आगमन को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन के अफसर जोर शोर से तैयारियों में लगे है। सारी व्यवस्थाओ के इंचार्ज का जिम्मा एडीजी हिमांशु गुप्ता को दिया गया है तो वही अजय यादव रेंज आईजी और संतोष कुमार सिंह एसपी की देखरेख में सारे प्रोग्राम की रूपरेखा बनाई जा रही है।

खासकर पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर पुलिस अफसर काफी मुस्तैद है। राज्य के ऊपर से लेकर नीचे तक तमाम (आईजी से टीआई रैंक) के अफसरों की ड्यूटी लगाई गई हैं। जिसमे अलग अलग पार्ट में हेलीपैड,यातायात, कार्यक्रम स्थल, हॉस्पिटल, कैंप, कारकेड, मीडिया और आम जनता की इंट्री समेत तमाम तरह प्लानिंग कर हर स्तर के पुलिस अफसरों को तैनात किया गया है। इसके अलावा हर एंगल पर दिशा निर्देश जारी कर पीएम प्रोग्राम का चार्ट तैयार किया गया है।

इधर जिला पुलिस ने पीएम के आगमन के मद्देनजर कुछ पॉइंट्स पर गाइड लाइन जारी की है। एएसपी सिटी राजेंद्र जयसवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिलासपुर आगमन 30 सितंबर को हो रहा है। प्रधानमंत्री की जनसभा साइंस कॉलेज मैदान में प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा एवं आमजन की सुविधा हेतु बिलासपुर पुलिस द्वारा कई घेरे की सुरक्षा व्यवस्था बनाई है।

प्रधानमंत्री की सभा में नहीं होगी कई वस्तुएं लाने की अनुमति, जैसे.

• कोई भी फेंकी जा सकने वाली वस्तु, जैसे – सिक्के, पत्थर, पेन आदि।
• कोई भी धारदार वस्तु, जैसे – चाकू, छुरी, ब्लेड आदि।
• पानी की बोतलें या पाऊच।
• किसी भी प्रकार के ज्वलनशील पदार्थ, जैसे – लाईटर, माचिस, पटाखे आदि।
• लाठी, डंडा, छाता तथा अन्य किसी भी प्रकार के औजार एवं हथियार।
• बीड़ी, सिगरेट, गुटखा एवं अन्य नशीले पदार्थ।
• मोबाईल फोन को छोड़कर अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण।

कार्यक्रम स्थल पर 9.30 बजे से चेकिंग के बाद एंट्री शुरू कर दी जाएंगी।

कार्यक्रम स्थल के पास वाहनों से लोगों को उतारने की अनुमति नहीं होगी, बल्कि पार्किंग से लोगों को उतर कर पैदल कार्यक्रम स्थल आना होगा।

पीएम मोदी का मिनिट टू मिनिट प्रोग्राम शेड्यूल.

मीडिया पास जनसंपर्क विभाग के पाले में.

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को कवर करने के लिए मीडिया की इंट्री का पास बनाने की जिम्मेदारी जिला जनसंपर्क विभाग के पाले में है। प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया का पास बनाने का दौर शुरू हो गया है। इससे पहले बीजेपी पार्टी और जिला प्रशासन के बीच पास बनाने को लेकर भारी कश्मश चल रही थी। कुछ बीजेपी नेताओं ने पत्रकारों को फोन कर उनके नाम और संस्थान का कन्फर्मेशन कर प्रोगाम कवरेज के लिए लिस्टिंग शुरू कर दी थी। बुधवार को मंथन में कलेक्टर संजीव झा की मीटिंग के बाद क्लियर हुआ की मीडिया का पास जिला जनसंपर्क ऑफिस से जारी किया जाएगा।

You May Also Like