गणतंत्र दिवस पर जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल, प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं.

बिलासपुर.आज हम सभी भारतवासी 74 वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं. प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। 26 जनवरी साल 1950 को हमारे देश का संविधान लागू किया गया था। इस दिन देश ने अपने संविधान को अपनाया था और हम सबका प्यारा देश भारत गणतंत्र के रूप में स्थापित हुआ था।इस दिन को पूरी भव्यता और उत्साह के साथ हम सभी भारतवासी मनाते हैं।

राष्ट्रीय पर्व पर बिलासपुर जिले में विभिन्न आयोजन हुए जिसमें जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने जिला पंचायत कार्यालय व विधायक कार्यालय बिलासपुर के कार्यक्रम में शामिल हुए व ग्राम पंचायत बैमा में शासकीय कन्या हाई स्कूल व ग्राम सेमरा शासकीय मिडिल स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण कर प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

विभिन्न धर्मों-परंपराओं हमारा देश.गौरहा.

अपने संबोधन में गौरहा ने कहा की भारत एक ऐसा देश है जहां करोड़ों लोग विभिन्न धर्म परंपरा और संस्कृति के साथ निवास करते हैं और गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर सभी पूरी खुशी के साथ उत्सव मनाते हैं,इस दिन हम सभी भारतीयों को संकल्प लेना चाहिए की भारत की एकता, अखंडता और मातृभूमि के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देंगे। आज भी उन महान विभूतियों को याद करके आंखें नम हो जाती हैं जिन्होंने भारत की आजादी अपना सर्वस्व अर्पण कर दिया और आज हम सभी का यह दायित्व है कि देश की एकता उन्नति और प्रगति के लिए हम सभी मिलकर को प्रयासरत रहना चाहिए।

You May Also Like