दो घंटे का डिटेक्शन और तीस घंटे में अरेस्टिंग- तेलसरा मर्डर की सारी कहानी ‘OMG NEWS’ की जुबानी,किसने और क्यो संदीप सिंह को उतारा मौत के घाट,कैसे थाना इंचार्ज नायक और एसीसीयू की टीम को मिला आरोपियों का सुराग.

बिलासपुर. दो दिन पूर्व चकरभाठा थाना क्षेत्र के ग्राम तेलसरा में संदीप सिंह ठाकुर की मर्डर मिस्ट्री को पुलिस ने सुलझा लिया है। चकरभाठा थाना इंचार्ज व स्टाफ के साथ एसीसीयू की टीम ने घटना के बाद सारे पहलुओं पर बारीकी से जांच तो पता चला कि तीन आरोपियों ने प्लानिंग कर तलाक शुदा मृतक की हत्या परिवार की महिला से गाली गलौच और गलत निगाह रखने के चलते की थी। वही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथियार को बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

चकरभाठा थाना इंचार्ज मनोज नायक ने बताया कि मृतक संदीप सिंह ठाकुर अपनी का उसकी पत्नी से तीन साल पहले तलाक हो चुका था। दोनो की एक सात साल की बेटी भी है। तलाक होने के बाद संदीप सिंह अकेला तेलसरा में रहता था। इस बीच संदीप के पड़ोस में रहने वाली अमोला बाई संदीप के घर में खाना बनाने व साफ सफाई करने समेत सारा कामकाज करती थी। काम करते-करते अमोला बाई का भाई के साथ उसके बच्चे राजा यादव और फेकू यादव भी संदीप के घर में रहने लगे थे। राजा यादव की शादी के बाद संदीप अन्य लोगों से काफी घुलमिल गया था।

बीते शुक्रवार घटना की रात से तीन-चार दिन पूर्व संदीप ने अमोला बाई से गाली गलौच कर उसे घर से बाहर निकाल दिया था। वही मृतक राजा यादव की पत्नी पर गलत निगाह भी रखा हुआ था। इसी बात पर तीनों को गुस्सा आ गया था।

फिर बनाई हत्या की प्लानिंग.

वारदात के बाद चकरभाठा पुलिस और एसीसीयू की लगातार घटना से जुड़े हर पहलुओं पर नजर बनाए हुई थी इस दौरान पता चला कि गुस्साए राजा और फेकू यादव दोनों ने अपने भांजे सनी यादव को मोटरसाइकिल लेकर बिलासपुर से तेलसरा बुलाया फिर सभी ने एक साथ बैठकर संदीप के हत्या की योजना बनाई,तीनो को पहले से पता था कि संदीप रात को अकेला घूमता रहता है या कभी कभी घर के बाहर बैठा रहता है। तीनो ने संदीप को बेइज्जत करने का यही समय मुक्कर किया। सभी ने पहले छक कर शराब पी फिर मोटरसाइकिल में बैठकर चौराहे की ओर चल पड़े जहां संदीप को अकेला पाया।
तीनों ने मन में रात को बदला लेने की जिद ठान रखी थी लेकिन तीनों ने एक दूसरे को नहीं बताया कि उन्होंने कितने खतरनाक हथियार रखा है।

रात लगभग 9:30 से 10:00 के बीच संदीप सिंह चौक पर स्थित शत्रुघ्न की दुकान के परछी पर बैठा था। तभी तीनों पहुंचे जिन्हें देखकर संदीप ठहाका मारकर हस्ते हुए गाली देने लगा। इधर मौका पाते ही तीनो ने मिलकर संदीप पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

ऐसे मिला आरोपियों का सुराग.

थाना इंचार्ज नायक एसीसीयू की टीम के साथ घटनास्थल का मौका मुआयना कर गांव वालों से पूछताछ में लगे रहे तभी पता चला कि घटनास्थल के पास एक मंदिर में कुछ लड़के बैठे थे। जहां से बाहर दिख रहा था किंतु बाहर से अंदर देख पाना इतना आसान नहीं था। यही कड़ी पुलिस के लिए अहम बनी और वहां बैठे लड़कों से पूछताछ करने पर हत्याकांड के आरोपियों का सारा राज बाहर आ गया युवकों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने संदीप सिंह को मारते हुए तीनो आरोपियों प्रत्यक्ष रूप से देखा था लेकिन
डर से सहमे हुए और अपने घरों में छुप गए थे। पुलिस की माने तो करीब दो घंटे के डिटेक्शन के बाद कड़ी मेहनत कर तकरीबन तीस घंटे में आरोपियों की अरेस्टिंग करने में सफलता मिली है।

गिरफ्तार आरोपी.

राजा यादव पिता भरथु यादव उम्र 28 वर्ष निवासी तेलसरा चकरभाठा

फेकू यादव पिता भरथु यादव उम्र 34 वर्ष निवासी तेलसरा

शनि यादव पिता जलेश्वर उम्र 24 वर्ष निवासी नारियल कोठी बिलासपुर.

घटना में प्रयुक्त फरसा, टंगिया, लाठी जप्त.

You May Also Like