सराहनीय पहल- अपराध से मुँह मोड़ने व अच्छे चाल चलन वाले 47 पुराने बदमाशो को समाज के मुख्यधारा में लाया गया, सुधरों ने पुलिस को कहा थैक्यू.

बलौदाबाजार. अपराध से मुँह मोड़ने वाले 47 पुराने बदमाशों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिये पुलिस ने पहल की हैं। सुधर चुके पुराने बदमाशों ने पुलिस की पहल से अभिभूत हो कर धन्यवाद कहा हैं। मामले में मिली जानकारी के अनुसार जिले के डीआईजी और एसएसपी दीपक झा ने एडिशनल एसपी पीताम्बर पटेल को निगरानी बदमाश,माफी बदमाश, गुंडा बदमाश ,व हिस्ट्रीसीटरो की परेड लेने के निर्देश दिए थे। एसएसपी के निर्दशों के परिपालन में एडिशनल एसपी पटेल के द्वारा आज शाम 4 बजे जिले के सारे बदमाशो को बुलवाया।

बदमाशों को बुलवा कर उनके गतिविधियों व कार्यकलापों की जानकारी ले कर उन्हें अपराधो से दूर रहने की चेतावनी पुलिस के द्वारा दी गयी। इस दौरान पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि कई बदमाश ऐसे हैं जिन्होंने कई वर्ष पूर्व से ही अपराध का दामन छोड़ दिया गया हैं। पुलिस अफसरों के द्वारा उनसे उनके वर्तमान में गुजर बसर व आजीविका के सम्बंध में पूछ ताछ की गई। जिसमें उनके द्वारा कानून के दायरे में रह कर गुजर बसर करने की जानकारी दी गयी।

एसएसपी को इन सब तथ्यों से अवगत करवाया गया,जिसके बाद इनके रिकार्ड की समुचित जांच करने के निर्देश कप्तान द्वारा दिये गए। रिकार्ड जांच करने पर पाया गया कि वर्षो पूर्व उनके खिलाफ मामले दर्ज थे। जिस वजह से उनके खिलाफ गुंडा रजिस्टर व निगरानी बदमाश की फाइल खोली गयी थी पर अब लंबे समय से इनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नही हैं। जिसके बाद 35 गुंडा बदमाशो का रिकार्ड अच्छे चाल चलन के कारण नस्तीबद्ध किया गया. इसके अलावा 12 निगरानी बदमाशो का नाम अच्छे चाल चलन एवम मुख्यधारा में लौटने के कारण माफी बदमाश की श्रेणी में लाया गया हैं। इसके अलावा 3 बदमाशो की मृत्यु होने के कारण उनका नाम गुंडा सूची से हटाया गया हैं।

सभी को पुलिस ने उनके आगामी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे खुद अपराध न करे और दूसरो को भी अपराध करने से रोके। और अगर कोई अपराध करता हैं तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे। पुलिस की पहल से अभिभूत अपराध छोड़ चुके पुराने बदमाशो ने समाज की मुख्यधारा में शामिल करने के लिये पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया।

You May Also Like