छतीसगढ़ के सीनियर आईपीएस अफसर काबरा जिन्हें सब कह रहे, साहब तुसी ग्रेट हो.

रायपुर. राज्य के सीनियर आईपीएस अफसर दीपांशु काबरा का नाम इन दिनों सरकार- विपक्ष और ब्यूरोक्रेसी के अलावा हर जरूरत मंद की जुबान पर है वो इसलिए कि आईपीएस काबरा ने टाइफाइड की गंभीर बीमारी से जूझ रही एक मासूम बच्ची के परिजनों को हॉस्पिटल के पेमेंट के लिए स्मार्ट कार्ड की राह दिखाई बल्कि डॉक्टर से बात कर उसके इलाज की जानकारी भी ली,जिसके बाद बच्ची के इलाज में तेजी आई है।

मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर के एक निजी चिल्ड्रन अस्पताल में एक अनजान शख्स ने ट्वीट किया उसकी 11 से 12 साल की बच्ची टाइफाइड के कारण हॉस्पिटल में भर्ती है और यह प्रॉब्लम उसके सिर में चढ़ गई है। जिससे बच्ची की हालात जरा ठीक नही वही उसके परिजनों के पास हॉस्पिटल का बिल देने तक की रकम नही है, गरीब परिवार की इस बच्ची के डिटेल का ट्वीट जैसे ही आईपीएस दीपांशु काबरा की नजर में आया उन्होंने तत्काल डॉक्टर से बात की और बच्ची के पिता से बात कर उसे सारे बिल की रकम स्मार्ट कार्ड से होने की जानकारी देकर पीड़ित परिवार का ढांढस बांधा।

(पीड़ित परिवार की माली हालत ठीक नहीं, इसलिए ‘OMG NEWS’ के द्वारा उनका नाम-पता नही लिखा जा रहा है ताकि उनके सम्मान में कोई ठेस न पहुंचे)

इधर जैसे ही आईपीएस काबरा का फोन डॉक्टर के पास बच्ची के इलाज में तेजी आ गई।

हर तरफ चर्चा.

वैसे तो आईपीएस काबरा का बिलासपुर से पुराना नाता है,जिस अनजान शख्स ने इलाज के लिए ट्वीट के जरिये मदद की अपील की थी न तो उसका एकाउंट वेरिफाइड है और न ही उसने अपने ट्वीट में दीपांशु काबरा को टैग किया था । बावजूद, इसके आईपीएस काबरा ने दरियादिली दिखाई और ट्वीट पर नजर पड़ते ही पीड़ित परिवार की मदद का हाथ बढ़ाया। छतीसगढ़ राज्य के इस सीनियर आईपीएस अफसर काबरा के इस नेक काम की सरकार- विपक्ष और ब्यूरोक्रेसी के अलावा हर जरूरत मंद की जुबान पर है और सभी कह रहे हैं आप तुसी ग्रेट हो।

You May Also Like