BSP पुलिस कॉप ऑफ द मंथ:एसपी सिंह ने टीआई फैजुल, एसआई पाण्डेय समेत आठ मातहतों को किया सम्मानित.

बिलासपुर. पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने चार्ज लेने के बाद जिले में बेहतर पुलिसिंग के लिए कॉप ऑफ द मंथ की पहली सलेक्शन लिस्ट जारी की है। एसपी के मंशा अनुरूप फील्ड,ट्रैफिक, ऑफिस वर्क,काउंसलिंग और अपराधियों की धर पकड़ में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने पहली बार मे जगह बनाई है। जिसमें फैजुल होदा शाह टीआई सरकंडा थाना व अन्य का नाम शामिल किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार फरवरी माह में पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को एसपी संतोष सिंह के द्वारा एसपी ऑफिस में सोमवार को कॉप ऑफ द मंथ सम्मान से सम्मानित किया गया। अपराध प्रकरणों के बेहतर निकाल व निजात अभियान में उल्लेखनीय कार्यवाही के लिए यह सम्मान दिया गया है।

ये बने कॉप ऑफ द मंथ.

सरकंडा थाना टीआई फैजुल होदा शाह, यातायात सेल में उत्कृष्ट कार्य हेतु एसआई उमाशंकर पाण्डेय, जुनापारा में पेट्रोल पंप पर फायरिंग व लूटपाट की कोशिश के आरोपी के त्वरित खोज के लिए प्रभारी एएसआई मनोज शर्मा, ऑफिस कार्य में बेहतर कार्य एसआई गौरीशंकर बघेल

मस्तूरी मर्डर के निकाल के लिए कोतवाली थाने के आरक्षक गोकुल जांगड़े, परिवार परामर्श केंद्र महिला थाना में काउंसलिंग करवा परिवारों को मिलाने में मदद महिला आरक्षक प्रीतिदास महंत, सरकंडा में वृद्ध से उठाईगिरी में ट्रेन से आरोपी पकड़ने में मदद आरक्षक सोनू पाल और सकरी के बड़ी चोरी में आरोपी को पकड़ने में सूझ-बूझ हेतु एसीसीयू के आरक्षक सत्य कुमार पाटले को कॉप ऑफ मंथ सम्मान से सम्मानित किया गया है।

चुने गए कर्मचारियों को नगद इनाम, गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और सभी थाना/चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

एसपी सिंह ने कहा था कि.

एसपी संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी को प्रोत्साहित करने हेतु कॉप ऑफ द मंथ पुरस्कार देने की घोषणा की गई थी। जिसका आगाज फरवरी माह से शुरू हो गया है। एसपी द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार, जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा, वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीन आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किया जाएगा। मालूम हो कि फरवरी माह में एसपी ने दो अनुशासनहीन कर्मचारियों को निलंबित और एक अन्य को किया लाईन अटैच किया था। कुछ अन्य के खिलाफ शिकायत आधार पर विभागीय जांच का आदेश दिया है।

You May Also Like