वैक्सीनेशन को लेकर गुस्सा: इंजेक्शन नहीं था तो हमें क्यों बुलाया गया, सरकंडा के कन्या शाला स्कूल में बवाल,बिना टीकाकरण के ही लौटे शहरवासी..

बिलासपुर. शहर के कोरोना टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन की किल्लत एक बड़ी समस्या बन गई है ।आज ज्यादातर केंद्रों में वैक्सीन की आपूर्ति ही नहीं हो पाई। इसके चलते लोग परेशान होते रहे। हालात तो इस कदर बिगड़ गए जब एक टीकाकरण केंद्र में सुबह से लाइन में लगे लोगों को बताया गया कि आज वैक्सीन नहीं है इसलिए टीकाकरण का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

यह शब्द सुनते ही टीकाकरण केंद्र में लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। लोग व्यवस्था को पर नाराजगी जाहिर करते हुए बगैर टीकाकरण के वापस लौट गए। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकारी वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर फोकस कर रही है, लेकिन कई जगहों में वैक्सीन की कमी बड़ी समस्या बन रही है। वहीं तीसरे लहर की आशंका से सरकार बचाव के लिए तैयारी भी कर रही है परंतु इस तैयारी को वैक्सीन नहीं लगने पर करारा झटका लग सकता है। इसके मद्देनजर वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा हो सके इसके लिए तमाम प्रयास भी हो रहे हैं लेकिन जमीनी हकीकत है कि यह सब फिलहाल नाकाफी साबित हो रहे हैं।

आज शहर के नूतन चौक स्थित टीकाकरण केंद्र में सैकड़ों की संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए सुबह से ही पहुंच गए। इंजेक्शन लगवाने के लिए बैठे रहे तभी अचानक टीकाकरण के कर्मचारियों द्वारा एक फरमान सुनाया गया कि आज वैक्सीन नहीं होने के कारण टीकाकरण नहीं किया जाएगा। इसे सुनकर घंटों पहले सुबह से लाइन लगाने को गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। लोगों ने जमकर नाराजगी जताई। यदि वैक्सीन नहीं है तो हमें आज क्यों बुलाया गया । आज ऐसे ही कई सवाल टीकाकरण केंद्र में गूंजते रहे। लेकिन इसके समाधान के लिए वहां कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं रहा। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि टीकाकरण के लिए शासन प्रशासन कितना सजग है।

You May Also Like