एलर्ट- ऑनलाइन चाकू के शौकीनों की कुंडली खंगाल रही एसीसीयू,31 नग चाकू के साथ एक गिफ्ट कॉर्नर संचालक गिरफ्तार.

बिलासपुर. जिले में लगातार बढ़ रहे ऑनलाइन चाकू शॉपिंग के मद्देनजर एसीसीयू की टीम ने एक गिफ्ट कार्नर दुकान के संचालक को गिरफ्तार कर 31 नग अलग अलग स्टाइल के धारदार चाकू बरामद किया है जिसकी कीमत पुलिस ने करीब तीस हजार रुपए आंकी है। पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी का नशेड़ी और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगो से जुड़े कनेक्शन को एसीसीयू की टीम ने खोज निकाला है।

इन दिनों ऑनलाइन चाकू शॉपिंग का चलन बढ़ गया है। युवक या तो हीरोपंती के लिए या फिर अपराध करने नए स्टाइल के चाकू ऑनलाइन के माध्यम से मंगा रहे हैं। जिसके कारण क्राइम का ग्राफ बढ़ रहा है वही पुलिस ऐसे लोगों की डिटेल खंगाल रही है और चाकू को संबंधित थाने में जमा करने की हिदायत भी दे रही है। इसके बावजूद कुछ लोग पुलिस की हिदायत को अनदेखा कर रहे हैं। एसीसीयू इंचार्ज हरविंदर सिंह और उनकी टीम को जानकारी मिली कि प्रदीप कुमार वाधवानी पिता किशन कुमार उम्र 35 साल निवासी कश्यप कालोनी जो कि विनोबा नगर स्थित अपनी स्टाईल बेल्ट एवं गिफ्ट कार्नर की दुकान में फ्लिपकार्ट से चाकू मंगा के बेच रहा है।

टीआई सिंह ने बताया कि युवक बटनदार एवं
अन्य किस्म के चाकू को मंगाकर 700 से 1000 रूपये में विक्रय कर रहा था। जिसका कनेक्शन शहर के नशेड़ी एवं आपराधिक प्रवृत्ति के लोगो से जुड़े होने की बात सामने आई। जिसके बाद शहर में हो रही चाकूबाजी की घटना में उपयोग हो रहे चाकू उक्त आरोपी के दुकान से बेचे जाने की तस्दीक होने पर दुकान में एसीसीयू की टीम द्वारा दबिश दी गई और दुकान के काउंटर व गल्ले रखें कुल 13 नग बटनदार चाकू एवं 16 अन्य किस्म के चाकू को बरामद किया गया है पूछताछ में आरोपी ने फ्लिपकार्ट के माध्यम से पिछले 02 वर्षों से चाकू शहर में बेचने की बात कबूल की है। टीआई सिंह ने कहा है कि इसके अलावा भी ऑनलाइन शॉपिंग से चाकू खरीदने वालों पर एसीसीयू की टीम नजर रख रही है।

You May Also Like