पीड़ित महिला की सुनवाई न करना एसआई को पड़ा भारी, आईजी डांगी ने किया लाइन अटैच..

अम्बिकापुर. जशपुर की एक महिला के साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना के बाद पीड़िता द्वारा लगातार शिकायत लेकर थाना प्रभारी के पास गुहार लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होने का मामला सामने आया है। थक हार कर महिला ने अपनी व्यथा से आईजी को अवगत कराया जिसके बाद तत्काल एक्शन मूड में आए आईजी ने थाना प्रभारी को पुलिस लाइन की रवानगी देने का फरमान सुनाया तो वही 15 दिनों के भीतर एसपी को इस पूरे घटनाक्रम की जांच करने का आदेश दिया है।

आईजी रतन लाल डांगी ने जशपुर के अस्ता थाना प्रभारी एसआई राम शेखर शुक्ला की पुलिसिंग पर नाराजगी व्यक्त करते हुए लाइन अटैच कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार एक महिला पीड़िता द्वारा उसके साथ हुई अमर्यादित टिप्पणी ,अश्लील भाषा एवम् जातिगत गाली गलौज की घटना को लेकर शिकायत करने अस्ता थाना गई। लेकिन तत्कालीन थाना प्रभारी व उप निरीक्षक के द्वारा लगातार तीन दिन तक कोई ना कोई बहाना बनाकर उसको घुमाते रहे और जशपुर एससी एसटी थाना जाने को कहकर कार्रवाई से मना कर दिया।

महिला ने शिकायत की कॉपी आईजी व एसपी को भी दी इधर आईजी कार्यालय में शिकायत पहुचने के बाद शिकायत को देखते ही आईजी डांगी ने प्रथम दृष्टया उस उप निरीक्षक की लापरवाही पाई और तत्काल दोषी एसआई शुक्ला को पुलिस लाइन अटैच करने का आदेश जारी करके एसपी को पूरे मामले की जांच कर 15 दिनों में अवगत कराने का आदेश दिया है।वही महिला की शिकायत पर वैधानिक कार्रवाई भी सुनिश्चित करने का निर्देश एसपी को देकर कड़े शब्दों में कहा है कि
इस प्रकार की लापरवाही के लिए दोषी अधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा।

You May Also Like