OMG ब्रेकिंग- नक्सल विरोधी अभियान में तेजी लाने डीजीपी ने ली बैठक कहा ऑपरेशन में नक्सल चैन तोड़ने के साथ निर्माण कार्य भी जरूरी..

रायपुर. राज्य में नक्सलियों की गतिविधियों पर अब पुलिस के साथ सीआरपीएफ, बीएसफ, आईटीबीपी और आईबी की टीम के साथ बस्तर पुलिस चौतरफा नजर रखने वाली है। इस मुद्दे को लेकर डीजीपी ने स्टेट लेवल कोआर्डिनेशन के साथ बैठक कर नक्सल विरोधी अभियान को तेज करने पर जोर दिया है।

डीपीजी डीएम अवस्थी की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में नक्सल विरोधी अभियान तेज करने के लिए स्टेट लेवल कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में सुरक्षाबलों के बीच बेहतर तालमेल बनाने और नक्सल विरोधी अभियान अधिक प्रभावी तरीके से चलाने पर चर्चा की गई। कमेटी की बैठक में सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, आईबी के अधिकारी, बस्तर संभाग के आईजी और पुलिस अधीक्षक मौजूद रहे।

तेजी से चलाया जाए आपरेशन..डीजीपी

स्टेट कोऑर्डिनेशन कमेटी लेवल की बैठक में डीजीपी श्री अवस्थी ने कहा कि बारिश के बाद आगामी तीन माह में नक्सलियों के विरूद्ध और अधिक तेजी से ऑपरेशन चलाया जाएगा । उन्होंने सभी अधिकारियों को नक्सल विरूद्ध अभियान की आगामी कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। श्री अवस्थी ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाकों में ऑपरेशन तेज करने के लिए पुल-पुलियों का निर्माण तेजी से किया जाये। सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर जैसे कोर एरिया वाले स्थानों पर प्लानिंग करके नक्सलियों के विरूद्ध कार्यवाही करें। नक्सलियों के साथ उनके समर्थकों पर भी कड़ी कार्यवाही करें। डीजीपी ने सुरक्षाबलों के अधिकारियों को नक्सलियों की सप्लाई चेन तोड़ने के निर्देश दिये। नक्सलियों तक पहुंचने वाले राशन, दवाई और हथियारों की सप्लाई चेन तोड़कर प्रभावी कार्यवाही की जा सकती है।

You May Also Like