प्रेस की खुशामद नहीं, सच में पुलिस के साथ अच्छा काम किया-एसपी..

बिलासपुर. कोरोना काल के शुरुवाती दौर से अबतक पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले शहर के पत्रकारों का पुलिस ने सम्मान किया। इस दौरान बढ़ते साइबर क्राइम को लेकर एसपी ने साइबर मितान अभियान का आगाज किया तो वही दूसरी तरफ प्रेस क्लब की टीम व पत्रकारों समेत पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों से खचाखच भरे हाल में एसपी ने पत्रकारों की तरफदारी और प्रशस्ति पत्र देने से पूर्व पुलिसिया अंदाज दिखा ही दिया और साफ कहा की यह सम्मान खुशामद के लिए नही है ताकि अच्छी खबर छापे।

जल संसाधन विभाग के प्रार्थना भवन में पुलिस विभाग द्वारा प्रेस क्लब की टीम और शहर के सभी पत्रकारो के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अवसर था कोरोना संक्रमण में शुरू से लेकर पुलिस का साथ देकर आमजनों तक कोरोना को लेकर खबरें पहुचाने का। लॉक डाउन के दौरान पल पल पुलिस के साथ सामंजस्य स्थापित कर काम किए गए उन पलों को पुलिस ने याद कर पत्रकारो के कामकाज की सराहना की। कोरोना संक्रमण के साथ फील्ड में खबरें निकाल उसे आमजन को देने और जरूरी फोटो के आदान प्रदान पहुचाने तक काम काम मीडिया ने किया। जिसे लेकर आज काफी तारीफे प्रेस क्लब की टीम और पत्रकारों-फोटोग्राफरो के कानों तक सुनाई दी। कायर्क्रम के संचालन नगर कोतवाल कलीम खान की किया उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे मीडिया ने पुलिस की हर छवि को दिखाया जिसके फलस्वरूप प्रदेश में बिलासपुर की चर्चा रही तो वही सरकार ने भी हमारे काम को सराहा। कार्यक्रम की शुरुआत एएसपी ग्रामीण संजय ध्रुव ने अपने उद्बोधन से किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के आरंभ से ही पुलिस और स्वास्थ विभाग की टीम लगी हुई है जो काबिलेतारीफ है। स्वास्थ कर्मियों को पुरुस्कृत किया जा चुका है लेकिन मीडिया की भूमिका को नजर अंदाज नही किया जा सकता। एएसपी ध्रुव में इस दौरान साइबर क्राइम की बढ़ती गतिविधियों पर भी जोर दिया और ऑनलाइन ठगी से बचने समाज को जागरूक करने की बात कही। उन्होंने शहर की मीडिया के सम्मान के लिए गणेश चतुर्थी को एक अच्छा मौका बताया और आगे भी समाज को आईना दिखाने मीडिया की सराहना की।

खुशामद के लिए नही,सच मे अच्छा काम किया..एसपी..

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने मंच पर आसीन एएसपी ओपी शर्मा, संजय ध्रुव और प्रेस क्लब के अध्यक्ष तिलक राज सलूजा, सचिव वीरेन्द्र गहवई के साथ प्रार्थना भवन के हाल में प्रिंट,इलेक्ट्रॉनिक और पोर्टल मीडिया वालों के बीच अपना उद्बोधन शुरू करने से पहले ही कटाछ करते हुए साफ कह दिया कि यह सम्मान समारोह खुशामद के लिए नही है ताकि अच्छी खबर छापे..एसपी के इस बयान से वैसे तो काफी कुछ बातें जिन्हें समझना था उनके पाले पड़ गई वही दूसरी ओर कुछ ने ठहाके लग बात को अनसुना कर दिया.. खैर बढ़ते है कार्यक्रम के आगे की ओर..एसपी अग्रवाल ने पत्रकारों का सम्मान बढ़ाते हुए कहा कि कोरोना का वक्त सभी के लिए चैलेंजिंग रहा। कोरोना ड्यूटी के दौरान बहुत स्ट्रांग भी रही जहा मीडिया ने मनोबल बढ़ा कवरेज भी किया जिसके लिए आभारी हूं। कोविड को जानकारी मीडिया बना जिसका सभी काम काबिलेतारीफ है। एसपी ने कहा कि इस दौरान सोशल मीडिया काम बढ़ा है। इंटरनेट का उपयोग कर कोई कर रहा है। साइबर क्राइम के अपराधों को लेकर उन्होंने कहा कि इस समय साइबर के केसों में बढ़ावा हुआ है।क्योंकि कोई भी कही भी बैठ यह काम कर सकता है। एसपी ने साइबर क्राइम के लिए जामताड़ा,बिहार, झारखंड, राजस्थान और हरियाणा-दिल्ली और उन जगहों का नाम बताया जहा से साइबर क्राइम फल फूल रहा है। एसपी ने कहा की आसान नही इन अपराधियों को पकड़ना वही आमजन में साइबर अपराध से बचने अवेर्नेस बढ़ाने 1 से 8 सितंबर तक जिले के हर घर पहुचने वाले एक सजगता की ओर साइबर मितान अभियान का आगाज किया।

प्रेस क्लब अध्यक्ष व एएसपी जताया आभार..

प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलक राज सलूजा कहा की कोरोना काल मे अपनी जान जोखिम में डाल के पत्रकारों ने बखूबी काम किया है पुलिस विभाग ने उन्हें सम्मान दिया जिससे काफी खुशी हुई। श्री सलूजा ने एसपी और उनके मातहत अधिकारी और कर्मचारियों का धन्यवाद देकर आभार व्यक्त किया। वही कार्यक्रम के अंतिम में एएसपी ओपी शर्मा ने पत्रकारों की उपस्थिति को यादगार पल बता आगे भी ऐसी की काम करने की कामना कर पुलिस विभाग की ओर से आभार जताया।

You May Also Like