वीडियो-व्यापार विहार में सिंडिकेट से राज श्री और गुड़ाखु की हो रही कालाबाजारी, जिला-पुलिस प्रशासन खामोश तो MLA पांडेय हुए सख्त कहा शिकायत मिली तो होगी कार्रवाई..

बिलासपुर. लॉक डाउन का भय दिखा कर व्यापार विहार के थोक पान मसाला व्यापारी यूनियन बाजी कर तय मूल्य से अधिक में पान मसाला और गुड़ाखु की धड़ल्ले से बिक्री कर रहे हैं जबकि कंपनी से भरपूर स्टाक थोक व्यापारियो के पास आ रहा है। इधर प्रशासन की नाक के नीचे पान मसाला और गुड़ाखु की पेटी डंप कर कालाबाजारी हो रही है इसके बाद भी कार्रवाई नही होने से चिल्हर व्यापारियों में काफी रोष व्याप्त है।

व्यापार विहार माल धक्का में प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए खुलेआम थोक पान मसाला व्यापारियो द्वारा राज श्री गुटखा और गुड़ाखु की बढ़ती खपत को देखते हुए तय मूल्य से अधिक में सामान बेचा जा रहा है। नाम नही छापने की शर्त पर एक चिल्हर व्यापारी ने बताया की व्यापारी विहार के थोक व्यापारी राज श्री की बोरी जो 12,600 में मिलती है उसे बढ़ा के 18000 हजार में बेच रहे हैं वही 72 पीस के गुड़ाखु की पेटी 1900 की जगह 5500 में दिया जा रहा है। थोक व्यापारी लॉक डाउन का भय दिखा कर खुलेआम कालाबाजारी करने में आमादा है जबकि राज श्री और गुड़ाखु का भरपूर स्टाक व्यापार विहार के थोक व्यापारियों के पास आ रहा है अभी जिला प्रशासन ने लॉक डाउन में छूट दे रखी है इसके विपरीत थोक व्यापारी अपनी मनमानी कर रहे हैं। इस कालाबाजारी के चलते चिल्हर बाजार में भी राज श्री गुटखा और गुड़ाखु अनाप शनाप रेट पर बिक रहा है।

मन मुताबिक बढ़ा रहे रेट..

थोक पान मसाला व्यापारियों की अति इस कदर जारी है कि राज श्री और गुड़ाखु का रेट अपने मन मुताबिक हर रोज बढ़ा दिया जा रहा है पिछले दिनों राज श्री की बोरी 18000 हजार और गुड़ाखु की पेटी 5500 सौ में खपाया गया तो वही शुक्रवार को दोनों में 2 से 3 हजार का इजाफा कर दिया गया है। व्यापारी विहार में हो रही कालाबाजारी में ओझे नाम के एक व्यापारी का नाम काफी चर्चा में है।

आईजी के निर्देश की परवाह नहीं..

बताया जाता है कि व्यापारी विहार में यूनियन बाजी कर राज श्री और गुड़ाखु के कालाबाजारी की भनक जिला और पुलिस प्रशासन दोनों को हैं इसके बाद भी कोई कार्रवाई नही हो रही इधर तारबहार पुलिस का नाम भी कालाबाजारियों से सांठगांठ के साथ जोड़ा जा रहा है शुक्रवार को तारबहार पुलिस राज किराना और पान मसाला के संचालक को रेट से अधिक मूल्य पर माल बेचने के आरोप में हिरासत में लेकर थाने गई थी मगर कुछ ही देर में उक्त संचालक बड़ी गर्म जोशी के साथ थाने से वापस आ गया जिसकी भी चर्चा जोरों पर है इससे पूर्व भी तारबहार पुलिस पर कालाबाजारियों से कार्रवाई के नाम पर सेटिंग का आरोप लग चुका है जबकि आईजी दीपांशु काबरा ने व्यापार विहार की हर गतिविधियों पर नजर बनाए रखने कड़े शब्दों में निर्देश दे रखा है।

विधायक जी कहिन..

You May Also Like