रायगढ़ पुलिस फिल्मी अंदाज में लॉक डाउन और कोरोना से बचाव का सीखा रही पाठ, जनता-पुलिस के बीच इस तालमेल की चर्चा जोरों पर..

रायगढ़. लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने को लेकर सख्ती दिखाने वाली जिले की पुलिस लॉक डाउन के थर्ड फेस से कुछ अलग किरदार में नजर आ रही है। एसपी के मार्गदर्शन पर अब रायगढ़ पुलिस द्वारा इनोवेटिव आइडिया के साथ शहर के प्रमुख चौंक-चौराहों में बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर डॉयलॉग वाले पोस्टर चिपका दिया गया है इस पोस्टर में डॉयलॉग को रीक्रिएट कर कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को और दूसरे को कैसे बचाएं ऐसे जागरूकता का मैसेज दिया जा रहा है जो काफी चर्चा में है।

पुलिस और आमजनों के ऐसे बना तालमेल..

कोरोना वायरस में खुद के साथ दूसरों को सुरक्षित रखने के लॉक डाउन के तीसरे चरण बगैर सख्ती के में रायगढ़ पुलिस आमजनों को सोशल डिस्टेंसिग के साथ जागरूक करने बॉलीवुड स्टाईल में नजर आ रही हैं पुलिस कप्तान संतोष सिंह के आइडिया के अनुरूप लॉक डाउन का पालन करने एक कदम आगे जिले की पुलिस ने इनोवेटिव आइडिया के साथ शहर के प्रमुख चौंक-चौराहों में बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर डॉयलॉग वाले पोस्टर चिपका दिया है इस पोस्टर में डॉयलॉग को रीक्रिएट कर कोरोना वायरस से बचाव का मैसेज दिया जा रहा है। लॉक डाउन की शुरुवात से जिले के वासियों ने पुलिस को विभिन्न रूपों में देखा शुरूवाती दिनों में पुलिसवालों ने लोगों पर सख्ती दिखाई । 2-3 दिनों बाद जब जिला प्रशासन द्वारा आमजनो के लिए किराना, सब्जी की खरीददारी का समय निर्धारित करने का आदेश जारी किया गया। इस दौरान पुलिस लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते नजर आई धीरे-धीरे रायगढ़ वासियों द्वारा स्वयं ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाने लगा लोगों में जागरूकता लाने का कार्य भी पूरे जिले में एक साथ अलग-अलग तरीकों से थाना प्रभारियों द्वारा किया गया शहर में कोतवाली के दो जवानो द्वारा कोरोना की वेशभूषा में लोगो को घरों में रहने की समझाईश देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग/ फिजीकल डिस्टेंसिंग का पाठ सिखाया गया तो वही पुलिस द्वारा 0-5 वर्ष के बच्चों के लिए घर बैठे पेटिंग, शार्ट स्टोरी, स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया।

कई क्षेत्रों में बाईक रैली, तिरंगा रैली,गीत संगीत के साथ लोगों को जागरूक करते पुलिसवालो ने बढ़ चढ़ के काम किया। हॉल ही में लॉक डाउन दौरान रायगढ़ पुलिस द्वारा शहरवासियों एवं महत्वपूर्ण विभागों के साथ मिलकर किए गए प्रयासों के जरिए जल्द ही सब ठीक हो जाएगा यह संदेश एक सुंदर वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया साइट्स के जरिए लोगों तक पहुंचाया पूरे जिले में पुलिस अधिकारियों द्वारा स्लोगन लिखे प्ले कार्ड के जरिए तमाम कोरोना वरियर्स का अभिनंदन कर उनका हौसला बढाया गया जिसकी काफी प्रशंसा हुई । अब लॉक डाउन फेस थ्री में जिले की पुलिस शहर के प्रमुख चौंक-चौराहों में बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर डॉयलॉग वाले पोस्टर चिपका रही है । इस पोस्टर में डॉयलॉग को रीक्रिएट कर कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को और दूसरे को कैसे बचाएं ऐसे जागरूकता वाले संदेश हैं।

आगे की जारी रहेगा प्रयास.. एसपी..

एसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि ऐसे पोस्टर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं जिससे इसे रीक्रिएट कराकर कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता संदेश देने वाला बनवाया गया हैं आगे भी लोगों को अन्य तरीकों से जागरूक करने का हमारा प्रयास जारी रहेगा लोग हमारी बातों को समझ लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं। इसके लिये जिले की जनता का धन्यवाद ।

You May Also Like