Omg ब्रेकिंग- राजधानी के पुलिस अफसरों को DGP अवस्थी की दो टूक कहा मुझे इम्पैक्ट पुलिसिंग चाहिए, अपराधियों में हो पुलिस का ख़ौफ़..

रायपुर. प्रदेश के पुलिस प्रमुख डी एम अवस्थी ने आज जिले की पुलिसिंग की समीक्षा मीटिंग ली उन्होंने मातहत पुलिस अफसरों को गंभीर प्रकरणों की 15 दिनों के भीतर जांच कर तत्काल करवाई करने का निर्देश दिया है वही राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था,महिला उत्पीड़न,देर रात तक खेल बार और ओवरलोडिंग पर नाराजगी व्यक्त कर इसकी रोकथाम के लिए कड़े शब्दों में करवाई करने का फरमान जारी किया है।डीजीपी डी एम अवस्थी ने पुलिस कंट्रोल रूम में रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों के कामकाज की समीक्षा की। श्री अवस्थी ने निर्देश दिया कि राजधानी पुलिस पंद्रह दिन के अंदर महत्वपूर्ण प्रकरणों की जांच और तत्काल कार्रवाई करे। उन्होंने राजधानी के ट्रैफिक व्यवस्था को तत्काल ठीक करने कहा शास्त्री चौक और अन्य चौराहों में बेतरतीब ऑटो वालो की पार्किंग को लेकर डीजीपी ने नाराजगी जाहिर की वही महिला उत्पीड़न के मामलों में तत्काल कार्रवाई करने मातहत पुलिस अफसरों को कहा है।

राजधानी की पुलिसिंग से खफा डीजीपी..

बैठक में डीजीपी ने साफ शब्दों में कहा कि मेरे पास पीड़ित के आने का अर्थ है कि शिकायतकर्ता की ठीक से सुनवाई नहीं हुई। प्रत्येक थाने में महिला डेस्क तत्काल गठित करने उन्होंने राजधानी में देर रात तक खुले रहने वाले बीयर बार, पब पर सख्त कार्रवाई करने के साथ कहा कि नशे में लोग गाड़ियां चलाते हैं। जिससे दुर्घटनाएं भी होती हैं।
श्री अवस्थी ने राजधानी से गुजरने वाले तेज रफ्तार और ओवरलोड ट्रकों पर पुलिस की पेट्रोलिंग को से सख्ती से करवाई करने का निर्देश दिया है।

समीक्षा बैठक में श्री अवस्थी ने कहा कि बेसिक पुलिसिंग में सुधार की आवश्यकता है। राजधानी की पुलिस सभी जिलों की पुलिस के लिए आईने का काम करती है। मुझे आपसे इम्पैक्ट पुलिसिंग की उम्मीद है। थाना प्रभारी लोगों से संवाद करें और ऐसी कार्रवाई करें कि अपराधियों के मन में भय उत्पन्न हो। राजधानी की पुलिस की अलग पहचान होनी चाहिए। समीक्षा बैठक में आईजी रायपुर रेंज श्री आनंद छाबड़ा, रायपुर एसएसपी श्री आरिफ शेख, रायपुर जिले के सभी पुलिस अधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

You May Also Like