‘OMG एक्सलूसिव रिपोर्ट’ – MLA पांडे के प्यादे शैलेंद्र से अमर का मोहरा सोनी पिटने को तैयार..

बिलासपुर. नगरीय निकाय चुनाव में इस बार वार्ड क्रमांक 34 संत रविदास नगर में बीजेपी के प्रत्याशी दुर्गा सोनी और कांग्रेस से शैलेंद्र जायसवाल के बीच का मुकाबला रोचक हैं जहां एक ओर दुर्गा सोनी ने पिछले दो बार की पार्षद पारी खेली है तो वही शैलेंद्र जायसवाल के सामने होने से बीजेपी की हालत खराब होती दिख रही है। इधर दुर्गा सोनी के पिछले कार्यकाल से इस वार्ड के प्रमुख कुछ वोटर में नाराजगी देखी जा रही है तो दूसरी ओर नगर विधायक शैलेश पांडेय की प्रतिष्ठा इस वार्ड के कांग्रेस प्रत्याशी से जुड़ी है शैलेंद्र जायसवाल का सरल स्वभाव और नए चेहरे का फायदा कांग्रेस मिल सकता है।

नगरीय निकाय चुनाव में नए परिसीमन के बाद 70 वार्डो में भाजपा,कांग्रेस व जोगी कांग्रेस से लेकर निर्दलीय प्रत्याशी अपनी जीत को लेकर असमंजस में है। इस बार का चुनाव भी प्रमुख पार्टी कांग्रेस और बीजेपी के बीच होगा जो तय करेगा कि शहर सरकार की गद्दी किसे मिलेगी इधर शहर के मध्य वार्ड क्रमांक 34 संत रविदास नगर में कांग्रेस अपना माहौल बनाने लगी है पीसीसी द्वारा अचानक इस वार्ड से कांग्रेस के वरिष्ट नेता और पार्षद पारी खेल चुके शैलेंद्र जायसवाल की टिकिट फाइनल करने के बाद बीजेपी के प्रत्याशी दुर्गा सोनी की हालत जरा टाइट नजर आ रही है हालांकि वह भी पूर्व में पार्षद रह चुके है और वर्तमान में उनकी पत्नी रजनी दुर्गा सोनी इस वार्ड की पार्षद है।

इधर परिसीमन का समीकरण बदलने और श्री जायसवाल के चुनावी दंगल में आने के बाद दुर्गा सोनी को पहले जिस जगह से लीड मिलती थी अब वहां गड्ढे होने के आसार है जिसकी मुख्य वजह उनके पुराने कार्यकाल को बताया जा रहा है।वैसे भी वार्ड का एक धड़ा उनसे खासा नाराज चल रहा है नाम नही छापने की शर्त पर कुछ वरिष्टजनो ने ‘OMG NEWS NETWORK’ को बताया कि पिछले तीन बार से इस वार्ड जो कि (पहले वार्ड क्रमांक 24 शिवाजी नगर) के नाम से जाना जाता था यहां बीजेपी का उम्मीदवार जीतता आया है। पूर्व पार्षद श्रीकांत सहारे के बाद दुर्गा सोनी फिर उनकी पत्नी रजनी दुर्गा सोनी वार्ड में पार्षद रही। देखा जाए तो सोनी दंपति का कार्यकाल कुछ खास नही रहा चुनाव के नजदीक आते ही दुर्गा सोनी वार्ड में नजर आते तो वही वार्ड की अहम समस्याओं को छोड़ दुर्गा सोनी ने अपना विकास किया है।

तेलीपारा आर के बूट हाऊस की तीसरी गली पांडेय चाल के पास आज भी नाली की समस्या से वार्डवासी जूझ रहे हैं बजबजाती नाली का गंदा पानी कहि किसी के घर घुस रहा है किसी के घर की दीवारों पर सीपेज हो रहा है कई बार दुर्गा सोनी को इस समस्या से अवगत कराया गया मगर कोई हल नही निकला एक्का दुक्का मौके को छोड़कर वर्तमान पार्षद दुर्गा रजनी सोनी भी वार्ड में नजर नहीं आई।

विधायक का जादू और जायसवाल का स्वभाव..

वार्ड क्रमांक 34 संत रविदास नगर नगर विधायक शैलेश पांडेय की प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ है काफी जद्दोजहद के बाद विधायक शैलेंद्र जायसवाल को टिकट दिला पाने में सफल रहे वही अपने उम्मीदवार को जितवाने विधायक ने इस वार्ड के कई क्षेत्रों का दौरा कर वरिस्टजनों से भेंट की उनकी पत्नी ऋतु शैलेश पांडेय भी महिला विंग के साथ कांग्रेस के पक्ष में वोट करने भिड़ी रही भले ही कांग्रेस संगठन में विधायक पांडेय की उपेक्षा की जा रही है मगर शहर की जनता उनके सरल और मिलनसार स्वभाव की मुरीद है वही श्री जायसवाल भी साफ और सरल है पढ़े लिखे शैलेंद्र जायसवाल को विधायक की सादगी और खुद के व्यवहार का फायदा मिल रहा है।

कुछ ही चेहरे दुर्गा के साथ और एक बयान..

संत रविदास नगर के मुख्य क्षेत्र जहां से अबतक बीजेपी को लीड मिलती रही है वहां साफ गड्ढा दिखाई दे रहा है इस बार दुर्गा सोनी का साथ वार्ड के कुछ लोग ही दे रहे हैं वही सोशल मीडिया पर दुर्गा सोनी द्वारा एक महिला को आपत्तिजनक शब्द कहे जाने वाला बयान भी लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है उक्त वीडियो भी बहुत वायरल हो रहा है। बीजेपी प्रत्याशी सोनी के इस बयान के बाद उनकी गुंडागर्दी को हवा मिल गई है जो वार्डवासी नही भूले है इधर कांग्रेस प्रत्याशी को बाहरी बता कर दुर्गा सोनी वोट बटोरने की जुगत में लगे हैं।

पकड़ा गया एक और झूठ..

हाल ही में चेक बाउंस के मामले में कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दुर्गा सोनी के भाई विजय सोनी को गिरफ्तार किया था जब इस मामले की खबर मीडिया तक पहुची तो इसकी भनक दुर्गा सोनी को भी लग गई फिर क्या अपनी इज्जत का हवाला देकर बीजेपी नेता मीडिया वालो के सामने नदमस्तक हो गया और विजय सोनी को अपना भाई मानने से साफ इंकार कर इस मामले से उसका नाम नही जोड़ने मिन्नते भी की लेकिन इससे पहले कुछ सोशल मीडिया (पोर्टल) पर खबर चल चुकी थी जिसे मैनेज करने दुर्गा सोनी ने हर संभव प्रयास किया।

You May Also Like