एक्सक्लुसिव वीडियो-हिंसा छोड़ माओवादी रोजगार लेकर मुख्यधारा से जुड़ें-DGP..

‘रवि शुक्ला’

रायपुर. बस्तर के अंदरूनी क्षेत्रों में विकास में बाधा लाल आंतक को समाप्त कर सरकार उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास कर रही है प्रदेश के पुलिस प्रमुख डी एम अवस्थी ने ‘OMG NEWS NETWORK’ के एक्सक्लुसिव वीडियो से चर्चा के दौरान नक्सल गढ़ में काम करने के दौरान अब तक के अपने अनुभव को साझा किया उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप ग्रामीणों को रोजगार से जोड़ने के साथ नक्सलियों को हथियार छोड़ कर मुख्य धारा से जुड़ना चाहिए ताकि भविष्य में नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास हो।

हाल ही में बस्तर के कुछ इलाकों में नक्सलियों ने स्कूल, कॉलेज और अस्पताल खोले जाने की बात सामने रखी थी ‘OMG NEWS NETWORK’ के इस सवाल पर डीजीपी डी एम अवस्थी का कहना है कि अभी तक उनका जो अनुभव रहा है उसमें वर्ष 2006-07 से लेकर नक्सलियों द्वारा इन्ही स्कूल, कॉलेज और अस्पताल भवनों को उड़ाया गया है लेकिन सरकार तो खास कर नक्सल प्रभावित इलाकों में डेवलपमेंट चाहती है सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर नक्सली क्षेत्र के ग्रामीणों को रोजगार से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है पुलिस का भी उद्देश्य है कि नक्सली हिंसा छोड़ मुख्यधारा से जुड़कर लोकतांत्रिक व्यवस्था से जुड़े।

मालूम हो कि श्री अवस्थी ने इससे पूर्व एडीजी इंटेलिजेंस फिर स्पेशल डीजी नक्सल आपरेशन की कमान भी संभाला है जिससे उन्हें प्रदेश के माओवादी की मूवमेंट का अच्छा अनुभव है।

You May Also Like