लोकतंत्र की रक्षा के लिए DIG डांगी ने बस्तर के जवानों को लिखी पाती,कहा हौसला रखे जीत सुनिश्चित..

दुर्ग.मेरे जवान साथियों जीत तो आपकी ही होनी हैं। क्योंकि कि आप सच के लिए लड़ रहे हैं कहा भी जाता है कि जीत सत्य की ही होती हैं आगामी तीन चार दिन आपकी कुशलता ,धैर्य,साहस व नेतृत्व की परीक्षा हैं हमारा मकसद स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाना हैं ये कहना है आईपीएस रतन लाल डांगी का माओवाद इलाके में आगामी लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष ढंग से निपटाने और जवानों के उत्साह वर्धन के लिए श्री डांगी आगे लिखते है कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व में आप लोकतंत्र की रक्षा के लिए मानवाधिकार की रक्षा के लिए मैदान मे हैं।आपकी लड़ाई ऐसे राष्ट्र विरोधी संगठन से जो स्वतंत्र कश्मीर की मांग का समर्थक है।आपकी लड़ाई उस संगठन से हैं जिसने अभी तक हजारों लोगों की जान ली हैं उन्होंने बच्चे, बूढ़े युवा ,महिलाओं यहाँ तक की मिडिया को भी नहीं छोड़ा।

माओवादी संगठन बम ,बंदूक और ब्लास्ट मे विश्वास करने वाला संगठन हैं।वो अवैधानिक तरीकों को अपना रहा हैं।अपने बचाव मे उसी संविधान का सहारा लेता हैं जिसमें उसका कतई विश्वास नहीं हैं।ऐसा संगठन जिसने सैकड़ों स्कूलों को इसलिए तोड़ डाला जिसमें आदिवासी बच्चे रह सके।सड़कों को खोद डाला, मोबाइल टावर्स को ब्लास्ट कर दिया।जिसका मकसद आम लोगों मे केवल भय पैदा करना है।विकास नहीं विनाश मे विश्वास करता हैं ।
जिनका प्रचार तंत्र इतना मजबूत हैं कि सच्चाई को भी सौ बार झूठ की तरह प्रचारित करके झूठ साबित करने मे लगा रहता हैं।
वो आम जनता का मनोबल कम करने के प्रयास मे सोशल मीडिया को हथियार बना रहा है।कई लोग अनजाने मे उनके हाथो मे खेल रहे है।
लेकिन साथियों जीत तो आपकी ही होनी हैं आप मानव समाज की बेहतरी के लिए काम कर रहें हैं।आप विकास के कार्य मे हाथ बटा रहे हैं।आप मानवता की रक्षा जैसा पवित्र कार्य कर रहे है।यह सच है कि जिसका मकसद पवित्र हो उसका परिणाम भी पवित्र ही आता हैं।
आप देश की रक्षा के.लिए काम कर रहे है।करोड़ों लोगों की दुआएं आपके साथ हैं।
आपके पास बेहतर किस्म का हथियार हैं, बेहतर प्रक्षिक्षण आपने लिया है साहस से भरपूर है मनोबल से लबरेज हैं।सबसे बड़ी बात यह है कि सरकार आपके साथ है।
बेहतर चीज यह हैं कि आपका मकसद पवित्र है।
इसलिए मिशन मे सफलता तो आपका अधिकार हैं।
बस याद रखना अपनी सिखलाई को,टेक्टिक्स को ।ऐसे क्षेत्र मे धैर्य बड़ी ताकत होता है।एक दूसरे का सहयोग ही आपकी सफलता की कुंजी है।सजग व सतर्क रहिएगा ।हौसला बनाए रखिएगा।विजय आप ही की होगी।

You May Also Like