जना स्मॉल फाइनेंस बैंक का कलेक्टर ने किया उद्धाटन..

बिलासपुर.जन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी ब्रांच की ओपनिंग कलेक्टर पी दयानंद के हाथो फीता कटवाकर शुरू किया।इस उद्धाटन समाहरोह में एसडीएम देवेंद्र पटेल एवं शाखा के पदाधिकारी उपस्थित रहें।

शुक्रवार को शहर में जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (पूर्व में जनलक्ष्मी उद्धाटन सर्विसेज) ने अपने बैंकिंग कार्यों की शुरुआत की घोषणा की अपने व्यापक ग्राहक आधार को कवर करने के लिए जन बैंक शुरू में विभिन्न राज्यों में ज्यादा से ज्यादा शाखाएं खोलेगी जिसमें जून 2018 तक 25% बैंक शाखाएं शामिल हैं।जन बैंक विस्तारित सेवाओ को डिजिटली रूप से प्रदान करने के लिए सक्षम है। बैंक सुविधा केंद्र शुरू करने तथा दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में विस्तार करने की है। ग्राहकों की उपलब्धता के लिए 402 माइक्रो फाइनेंस के अलावा देश के 19 राज्यों में 157 शाखाएं शुरू की जाएंगी बिलासपुर में जना स्मॉल फाईनेंस बैंक ने अपने बैंकिंग कार्यों के कमर्शियल लॉन्च की घोषणा कर इस माईक्रो फाईनेंस कंपनी के बैंक में तब्दील हो जाने से भारत सरकार एवं रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया के ‘वित्तीय समावेशन’ के एजेंडे के अनुसार जना स्मॉल फाईनेंस बैंक के 45 लाख से ज्यादा लोन ग्राहक साल, 2018 के अंत तक बैंकिंग की परिधि में आने की संभावना है।

अपने स्लोगन, ‘‘पैसे की कदर’’ यानि धन के महत्व पर बल देते हुए यह बैंक ग्राहकों को उनकी मेहनत की कमाई पर बेहतर रिटर्न प्रदान करने की ओर केंद्रित है, इसलिए शुरुआती ऑफर में 366 दिनों के लिए किए गए फिक्स्ड डिपॉजि़ट पर 8.5 प्रतिशत की ब्याज दर पेश कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को इसी अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजि़ट पर 9.1 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान की जाएगी। इसके अलावा बैंक अपने ग्रुप लोन ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए जीरो बैलेंस- बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजि़ट अकाउंट की सुविधा भी दे रहा है।

कलेक्टर ने बैंक की नई ब्रांच के खुलने से खुशी जाहिर किया तो वही रमेश रामनाथन, नॉन-एक्जि़क्यूटिव चेयरमैन,जना स्मॉल फाईनेंस बैंक ने कहा, ‘‘हमारे बैंकिंग कार्यों के फुल-स्केल कमर्शियल लॉन्च के साथ हम अपने लाखों ग्राहकों के लिए फुल-सर्विस फाईनेंशियल संस्थान बनने का अपना वायदा पूर्ण करने में समर्थ हो गए हैं इस अवसर पर सीईओ, अजय कंवल ने कहा, ‘‘जना बैंक विकसित होते भारत में खासकर ग्रामीण और अनबैंक्ड सेक्टर में साझेदारी करने की अपनी यात्रा के लिए बहुत उत्साहित है। यह सेक्टर बहुत विशाल और चुनौतीपूर्ण है एवं इस मिशन के लिए समर्पित एक बैंक के लिए यहां अपार संभावनाएं हैं।

ग्राहकों की विविध जरूरतों को पूरा करने के लिए यह बैंक माईक्रो फाईनेंस लेंडिंग जारी रखेगा और इसके साथ ही बिज़नेस लोन, कृषि लोन, किफायती हाउसिंग लोन एवं गोल्ड लोन भी प्रदान करेगा। शाखा के उद्घाटन अवसर पर नेशनल हेड संदीप अरोरा, रीजनल हेड मुकेश पटेल, ब्रांच हेड अंकुश वर्मा, कलेक्शन हेड शैलेश शिवहरे, एसबीआई के एलडीएम चंद्रशेखर मिश्रा संहित शाखा में कार्यरत्त अधिकारी एवं कर्मचारी संहित ग्राहक उपस्थित थे।

You May Also Like