सरकारी स्कूल के छात्रों ने लिखा राष्ट्रपति को खत,बोले- हमारी मदद करिए!

मध्य प्रदेश: डिंडोरी में एक स्कूल ऐसा भी है जहां बच्चों को स्कूल में छतरी लेकर पढ़ाई करनी पड़ रही है. दरअसल, डिंडोरी के एक सरकारी स्कूल के बिल्डिंग की हालत इतनी खराब है कि यहां छत से पानी टपकता है. जिसके चलते छात्रों सहित इनकी पाठ्य सामग्री भी भीग जाती है. यही कारण है कि छात्रों को क्लास में छतरी लेकर पढ़ाई करनी पड़ती है. यहां बच्चे एक हाथ में किताब और दूसरे हाथ में छतरी थामे पढ़ाई कर रहे हैं और जिन बच्चों के पास छतरी नहीं है वह किसी और की छतरी के नीचे बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं.

स्कूल में नहीं है टॉयलेट की सुविधा..

डिंडोरी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों की समस्याएं यहीं खत्म नहीं होती. स्कूल में न तो पीने के पानी की सुविधा है और न ही टॉयलेट की. जिसके चलते छात्र और छात्राओं को काफी परेशानी होती है. अब अपनी इन्हीं परेशानियों से निजात पाने के लिए यहां के छात्रों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अपनी परेशानियां साझा करते हुए एक खत लिखा है. जिसमें छात्रों ने राष्ट्रपति कोविंद को अपनी परेशानियां लिख कर भेजी हैं.

बारिश के चलते छतों से गिरने लगता है पानी
अपने खत में छात्रों ने लिखा है कि ‘मानसून के चलते हर कमरे में छतों से पानी टपक रहा है. स्कूल में न तो टॉयलेट की सुविधा है और न ही अच्छे से बैठने की व्यवस्था. यह सारी परेशानियां काफी लंबे समय से चली आ रही हैं. कृपया हमारी मदद करिए.’ हालांकि पहली बार नहीं है जब सरकारी स्कूलों की ऐसी हालत सामने आई हो. इससे पहले भी स्कूलों की जर्जर हालत और असुविधाओं की खबरें सामने आती रही हैं.

You May Also Like