छत्तीसगढ़ के पहले वित्त मंत्री, डॉ. रामचन्द्र सिंहदेव का निधन!

छत्तीसगढ़/(omgnews.co.in) के पहले वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. रामचन्द्र सिंहदेव का निधन हो गया है. डॉ. रामचन्द्र सिंहदेव कोरिया राजपरिवार के राजा थे और ‘कोरिया कुमार’ नाम से भी जाने जाते थे. डॉ. रामचन्द्र सिंहदेव ने गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात करीब डेढ़ बजे रायपुर के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. सुबह करीब 11 बजे रामचन्द्र सिंहदेव का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए कांग्रेस भवन रायपुर में रखा जाएगा.

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पूर्व मंत्री रामचन्द्र सिंहदेव के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि हमने एक कुशल प्रशासक खो दिया.

बता दें कि बीते बुधवार को सांस लेने में तकलीफ के कारण रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. उन्हें हृदयघात होना बताया गया था. तब से ही ‘कोरिया कुमार’ रामचन्द्र सिंहदेव को वेंटीलेटर पर रखा गया था. उनकी तबीयत लगातार गंभीर बनी हुई थी. रात करीब डेढ़ बजे 88 साल की उम्र में उनकी सांसे थम गईं.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश से अलग होकर छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी के नेतृत्व जब पहली सरकार बनी तो रामचन्द्र सिंहदेव उसमें वित्त मंत्री थे. उन्हें अर्थशास्त्र का जानकार माना जाता था. इससे पहले अविभाजित मध्य प्रदेश में भी वे कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं .

You May Also Like