गरियाबंद :नक्सली पुनर्वास नीति के तहत दो महिलाओं को दिया गया आर्थिक लाभ

छत्तीसगढ़(/omgnews.co.in) के गरियाबंद जिले में नक्सली पुनर्वास नीति के तहत दो महिलाओं को आर्थिक लाभ दिया गया है. इनमें से एक आत्मसमर्पण करने वाली महिला नक्सली है, तो दूसरी नक्सली मुठभेड़ में मारे गए एक आम नागरिक की विधवा है.

जिले के एसपी एम. आर. अहिरे ने दोनों महिलाओं को चेक के माध्यम से राशि वितरण किया है. साथ ही महिला नक्सली को मुख्यधारा से जुड़ने में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है. इस मौके पर एसपी एम. आर. अहिरे ने कहा कि मुख्यधारा से भटके लोगों के लिए सरकार की नक्सली पुनर्वास योजना एक महत्वपूर्ण योजना है, जो ऐसे लोगों को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए एक कड़ी का काम करती है.

एसपी ने कहा कि जिले में दो इनाम की राशि स्वीकृत होकर आई थी. इसमें नक्सली पुनर्वास नीति के तहत एक लाख और पांच लाख का चेक नक्सली एरिया कमेटी के रूप में सरेंडर कर चुकी महिला नक्सली श्यामबती को दिया गया है. उन्होंने कहा कि महिला का पति एलओएस का एक सक्रिय सदस्य था.

वहीं इसके अलावा नक्सली मुठभेड़ में मारे गए पेंड्रा के एक आम नागरिक अमित सूरी की विधवा तुलेश्वरी सूरी को शासन की ओर से सहायता राशि के रूप में 5 लाख रुपए का चेक दिया गया है. इसी के साथ उन्होंने नक्सलियों को संदेश दिया है कि वे नक्सली पुनर्वास नीति से जुड़कर इसका फायदा लें और समाज की मुख्यधारा जुड़कर काम करें

You May Also Like